अमरावतीमुख्य समाचार

कोल्हे हत्याकांड के दो आरोपियों को लेकर अमरावती वापिस आयी एनआईए की टीम

तौफीक उर्फ नानू तथा अतिब रशिद को लाया गया है अमरावती

* इन्हीं दो आरोपियों ने की थी उमेश कोल्हे की रेकी
* घंटाघरवाली गली में किया गया ‘क्राईम सीन रिक्रिएशन’
* लालखडी से तहसील कार्यालय का आरोपियों से करवाया गया स्पॉट वेरिफिकेशन
* आरोपी कब, कहां रूके और कब क्या किया, पॉइंट टू पॉइंट ली गई जानकारी
अमरावती/दि.13– विगत 21 जून को घटित उमेश कोल्हे हत्याकांड वाले मामले में धरे गये सात आरोपियों को एनआईए की टीम अपने साथ विगत सप्ताह ही मुंबई लेकर चली गई थी. जिसमें से तौफीक उर्फ नानू वल्द शेख तसलीम (24, बिस्मिल्ला नगर, लालखडी) व अतिब रशिद वल्द आदिल रशीद (22, मौलाना आजाद नगर) नामक दो आरोपियों को लेकर एनआईए की टीम आज एक बार फिर अमरावती पहुंची और यहां पर दोनों आरोपियों से ‘क्राईम सीन रिक्रिएशन’ करवाते हुए 21 जून वाली रात कब क्या हुआ था, इसका पॉईंट टू पॉईंट विवरण हासिल किया गया. पता चला है कि, इन्हीं दो आरोपियों ने करीब 6 से 7 दिन तक उमेश कोल्हे पर नजर रखते हुए उनकी रेकी की थी और घटनावाली रात भी घंटाघरवाली गली में मौजूद तीन आरोपियों को उमेश कोल्हे के दुकान से घर की ओर रवाना हो जाने की टिप दी थी. ऐसे में आज एनआईए की टीम इन दोनोें आरोपियों को अपने साथ लेकर लालखडी से तहसील कार्यालय तक लेकर घूमती रही और इस दौरान वारदात से पहले एवं वारदात के बाद कब क्या किया गया, इसका विस्तृत ब्यौरा हासिल किया गया.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, एनआईए ने अपना यह दौरा बेहद गुप्त रखा है और इस दौरे के बारे में शहर पुलिस आयुक्तालय के चुनिंदा आला अधिकारियों को ही जानकारी दी गई थी. वहीं सिटी कोतवाली पुलिस थाने के किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को आज ‘क्राईम सीन रिक्रिएशन’ में शामिल नहीं किया गया. वहीं एनआईए के किसी भी अधिकारी ने इस बारे में मीडिया के साथ कोई बातचीत नहीं की. जानकारी के मुताबिक एनआईए के पांच अधिकारियों का दल आज सुबह कोल्हे हत्याकांड के दो आरोपियों तौफीक उर्फ नानू वल्द शेख तसलीम तथा अतिब रशिद वल्द आदिल रशीद को अपने साथ लेकर मुंबई-अमरावती अंबा एक्सप्रेस से अमरावती पहुंचा. जिसके बाद शहर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को अपनी आमद की जानकारी देते हुए एनआईए का दल दोनों आरोपियों को लेकर कोतवाली पुलिस स्टेशन में डीबी सेक्शन में पहुंचा. साथ ही यहां से दो अलग-अलग वाहनों में सवार होकर दोनों आरोपियों को मेडिकल जांच के लिए इर्विन अस्पताल ले जाया गया और मेडिकल जांच की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद दोनों आरोपियों को अपने साथ लेकर एनआईए का दल सबसे पहले लालखडी परिसर पहुंचा. जहां से 21 जून की रात कब, क्या और कैसे हुआ था, इसकी रंगीत तालीम करते हुए एनआईए के दल ने आगे बढना शुरू किया. इस दौरान आरोपी रास्ते में कब और कहां रूके और उन्होंने क्या किया, इसकी पॉईंट टू पॉईंट जानकारी लेते हुए एनआईए का दल दोनों आरोपियों को साथ लेकर तहसील कार्यालय के पास स्थित अमित मेडिकल के पास आया और उस स्थान पर रूका. जहां पर खडे रहकर आरोपियों ने उमेश कोल्हे का दुकान बंद करने के बाद घर की ओर निकलने का इंतजार किया था. इसके बाद एनआईए का दल दोनों आरोपियों को लेकर घंटाघरवाली गली में उस स्थान पर लेकर गया, जहां पर 21 जून की रात करीब 10 बजे के आसपास उमेश कोल्हे की गला रेतकर हत्या की गई थी. यहां पर एनआईए की टीम ने दोनों आरोपियों से बाकायदा 21 जून की रात घटित हुई घटना का नाट्य रूपांतरण करवाते हुए जानना चाहा कि, आखिर उस रात उमेश कोल्हे के साथ क्या हुआ था और उमेश कोल्हे को किस तरह से मौत के घाट उतारा गया था.
बता दें कि, उमेश कोल्हे हत्याकांड के मामले की जांच करते हुए शहर पुलिस आयुक्तालय अपराध शाखा व सिटी कोतवाली पुलिस ने 23 जून से 29 जून के दौरान इस हत्याकांड के मुख्य सूत्रधार शेख इरफान शेख रहीम (44, कमेला ग्राउंड, पठान चौक) तथा डॉ. युसुफ खान वल्द बहादूर खान (44, बिलाल कालोनी) सहित हत्याकांड में शामिल रहनेवाले मुदस्सीर अहमद उर्फ सोनू रजा वल्द शेख इब्राहीम (22, बिस्मिल्लानगर, लालखडी), शाहरूख पठान उर्फ बादशाह वल्द हिदायत खान (25, सुफियान नगर), अब्दुल तौफीक उर्फ नानू वल्द शेख तसलीम (24, बिस्मिल्ला नगर, लालखडी), शोएब खान उर्फ भुर्‍या वल्द साबिर खान (22, यास्मीन नगर), अतिब रशिद वल्द आदिल रशीद (22, मौलाना आजाद नगर) इन सात आरोपियों को अपनी हिरासत में लिया था. जिन्हें बाद में मामले की जांच एनआईए को सौंप दिये जाने के चलते एनआईए के सुपुर्द कर दिया गया और सातों आरोपियों को लेकर एनआईए की टीम मुंबई रवाना हो गई थी. जहां पर मुंबई की विशेष अदालत ने इन सातों आरोपियों को 15 जुलाई तक एनआईए की कस्टडी में रखने का आदेश दिया था. ऐसे में अब इन सातों आरोपियों के साथ एनआईए द्वारा मुंबई में पूछताछ की जा रही है. वहीं सात में से तौफीक उर्फ नानू वल्द शेख तसलीम तथा अतिब रशिद वल्द आदिल रशीद नामक दो आरोपियों को लेकर एनआईए का एक दल बीती रात मुंबई से रवाना होकर आज सुबह अमरावती पहुंचा. जहां पर एनआईए ने ‘क्राईम सीन रिक्रिएशन’ करते हुए उमेश कोल्हे हत्याकांड की हकीकत जानने का प्रयास किया. विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक बहुत जल्द इस मामले में पकडे गये अन्य पांच आरोपियों को भी अमरावती लाकर उनकी भूूमिका की भी प्रत्यक्ष जानकारी को ऐसे ही ‘क्राईम सीन रिक्रिएशन’ करते हुए जाना जायेगा.

Related Articles

Back to top button