अमरावतीमुख्य समाचार

एनआईए के दल ने आठ लोगों के लिये बयान

उमेश कोल्हे हत्याकांड का मामला

* आरोपियों के परिवारों से की बारिकी से पूछताछ
* चार्जशीट दायर करने से पहले तैयार की फायनल रिपोर्ट
* आज शाम लौटेंगे, दो दिन कोतवाली पुलिस थाने में
अमरावती/ दि.25 – शहर व राज्यभर में बहुचर्चित रहे मेडिकल व्यवसायी उमेश कोल्हे हत्याकांड की तहकीकात कर रही नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) का दल फिर एक बार गुरुवार को अमरावती शहर पहुंचा. एनआईए के एडीशनल एसपी बनसोडे के नेतृत्व में चार सदस्यीय दल दो दिनों से सिटी कोतवाली पुलिस थाने में डेरा डाले हुए है. एनआईए के दल ने इस मामले की चार्जशीट अदालत में दायर करने से पहले अमरावती में घटना से जुडे गिरफ्तार सभी आरोपियों के परिवार के आठ सदस्यों के बयान दर्ज किये है. यह गोपनिय फायनल रिपोर्ट तैयार करने के बाद एनआईए का दल अदालत में चार्जशीट दायर करेगा. एनआईए के दल ने आज अपनी तहकीकात पूरी कर ली. यह दल शाम तक वापस मुंबई लौटेगा.
बता दे कि, बहुचर्चित उमेश कोल्हे हत्याकांड से जूडे मोस्ट वाँटेड आरोपी ने मुंबई जाकर एनआईए के सदस्य ने अपने आप को सरेंडर कर दिया. इसके बाद सितंबर माह में एनआईए का दल उस आरोपी को लेकर अमरावती आया था. इसके पश्चात एनआईए का दल फिर से गुरुवार के दिन अमरावती पहुंचा. जिससे शहर में फिर से सनसनी मच गई. एक ऑफिसर व चार कर्मचारियों के दल ने कल दोपहर 1 बजे अमरावती पहुंचने के बाद अमरावती कोतवाली के पुलिस कर्मचारियों के सहयोग से तहकीकात शुरु की.
दवा व्यवसायी उमेश कोल्हे हत्याकांड के मामले में अदालत में चार्जशीट पेश करने से पहले उस रिपोर्ट में कोई खामिया न रहने पाये, इस दृष्टि से एनआईए के दल ने दो दिन सिटी कोतवाली पुलिस थाने में डेरा डालकर रखा. एनआईए के दल ने इस मामले से जुडे सभी पहलुओं की बारिकी से तहकीकात करते हुए अब तक गिरफ्तार किये गए सभी आरोपियों के परिवार के आठ सदस्यों को बारी-बारी से पुलिस थाने में बुलाकर उनके अलग-अलग बयान दर्ज किये. कडी पूछताछ में एनआईए के दल ने क्या बयान लिये है, यह गोपनिय मामला होने के कारण स्पष्ट नहीं हो पाया. परंतु आरोपियों के परिवार के आठ सदस्यों के बयान लेकर एनआईए के दल ने उमेश कोल्हेे हत्याकांड से जुडी खामिया पूरी की है. यह दल आज शाम वापस लौटने के बाद इस हत्याकांड की चार्जशीट तैयार कर अदालत में पेश करेगी.

 

Related Articles

Back to top button