अमरावतीमुख्य समाचार

बेलोरा हवाई अड्डे पर जल्द होगी नाईट लैण्डींग की सुविधा

500 मीटर से बढाई जायेगी रन-वे की लंबाई

* डेप्यूटी सीएम देवेेंद्र फडणवीस ने दी मंजूरी
* पूर्व पालकमंत्री प्रवीण पोटे ने उठाया डीपीसी में मुद्दा
* अन्य विधायकों ने भी कई जनसमस्याओं को किया उपस्थित
अमरावती/दि.7- बेलोरा विमानतल पर बहुत जल्द नाईट लैण्डींग की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी. साथ ही यहां पर टर्मिनल बिल्डींग का काम पूरा करते हुए रन-वे की लंबाई को 1372 मीटर की बजाय 1872 मीटर तक किया जायेगा. इस आशय की घोषणा राज्य के उपमुख्यमंत्री, वित्त मंत्री व अमरावती के जिला पालकमंत्री देेवेंद्र फडणवीस ने की.
जिला नियोजन समिती की बैठक में हिस्सा लेने के लिए अमरावती पहुंचे डेप्युटी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बेलोरा विमानतल पर लैण्ड करने के बाद इस विमानतल पर चल रहे कामों के संदर्भ में मौके पर उपस्थित विमानतल अधिकारियों से पूछताछ की और सभी कामों की ऑन द स्पॉट समीक्षा भी की. इस समय डेप्यूटी सीएम देवेंद्र फडणवीस को बताया गया कि, फिलहाल रन-वे की फाईनल कोटिंग का काम किया जा रहा है और यह काम पुराने ठेकेदार के जरिये ही करवाया जा रहा है. वहीं इसके बाद जिला नियोजन समिती की बैठक शुरू होने पर पूर्व जिला पालकमंत्री व विधान परिषद सदस्य प्रवीण पोटे पाटील ने विगत लंबे समय से प्रलंबित पडे बेलोरा विमानतल के विस्तार व विकास से संबंधित काम का मुद्दा उपस्थित करते हुए कहा कि, इस विमानतल पर बनाये जा रहे 1372 मीटर लंबे रन-वे की लंबाई को बढाकर 1872 मीटर किया जाना चाहिए. इस रन-वे पर अब तक 40 करोड रूपये खर्च हो चुके है. वहीं 500 मीटर की लंबाई बढाने में 15 करोड रूपये अतिरिक्त खर्च होंगे. लेकिन यहां पर हमेशा के लिए लंबे रन-वे की सुविधा उपलब्ध हो जायेगी. साथ ही रन-वे की लंबाई बढाने हेतु यवतमाल रोड की ओर जगह भी उपलब्ध है. इस प्रस्ताव को मंजुरी देने के साथ ही डेप्युटी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने जानना चाहा कि, बेलोरा विमानतल पर नाईट लैण्डींग से संबंधित कामों का क्या हुआ, जिस पर उन्हें विमानतल अधिकारियों द्वारा बताया गया कि, फिलहाल टर्मिनल बिल्डींग का काम बाकी है. जिसकी वजह से नाईट लैण्डींग का काम रूका हुआ है. इस पर डेप्यूटी सीएम फडणवीस ने कहा कि, टर्मिनल बिल्डींग का काम बाद में भी पूरा हो सकता है. पहले नाईट लैण्डींग की सुविधा उपलब्ध कराई जाये.
इसके साथ ही इस बैठक में जिले की सांसद नवनीत राणा ने अमरावती मनपा क्षेत्र में 295 करोड रूपयों की लागत से चलाई जानेवाली अमृत योजना का विषय उपस्थित किया. साथ ही बडनेरा से धारणी मार्ग को राष्ट्रीय महामार्ग का दर्जा दिये जाने की मांग उठाई और चिखलदरा में पर्यटन के विकास हेतु सिडको को 500 करोड रूपये की निधी दिये जाने की बात कही. साथ ही विधायक राजकुमार पटेल ने धारणी क्षेत्र के दुर्गम गांवों में स्थानीय युवाओं को शिक्षक व स्वास्थ्य सेवक के तौर पर मौका दिया जाये. इस प्रस्ताव का विधायक बच्चु कडू ने भी समर्थन किया.

Related Articles

Back to top button