अमरावती

नीलेश विश्वकर्मा को डॉक्टरेट की पदवी प्रदान की गई

दिल्ली के आंतरराष्ट्रीय इंटर्नशिप विश्वविद्यालय द्बारा सम्मानित

* क्रीडा क्षेत्र में भी उल्लेखनीय कार्य
चांदुर रेल्वे/ दि. 28– क्रीडा क्षेत्र में उल्लेखनीय काम करने के साथ शिक्षा, राष्ट्र, समाज के लिए समर्पित भाव से कार्य करनेवाले जय हिंद क्रीडा मंडल के अध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा का दिल्ली के आंतरराष्ट्रीय इंटर्नशिप विश्वविद्यालय द्बारा डॉक्टरेट की पदवी प्रदान कर सम्मान किया गया. इस पदवी के कारण अब नीलेश विश्वकर्मा के नाम के सामने डॉक्टर लिखा जाएगा अर्थात डॉ. नीलेश विश्वकर्मा के नाम से उन्हें पुकारा जाएगा.
दिल्ली में हुए पदवीदान समारोह में आईआईयु ट्रस्ट की पुयुष पंडित, एसबीपी व आईआईयु के संस्थापक ईस्मीना रेस्क्यु रोमानिया, डॉ. धीरज बनसर के हाथों नीलेश विश्वकर्मा को पदवी प्रदान की गई. इंटरनैशनल इंटर्नशिप युनिवर्सिटी द्बारा प्रेरणादायक कार्य युवाओं के मन में प्रज्वलित करनेवालों का डॉक्टरेट पदवी से सम्मान किया जाता है. विश्वविद्यालय की मान्यता व मानद मंडल की शिफारिश अनुसार अंतरराष्ट्रीय इंटर्नशिप युनिवर्सिटी के सीनेट ने नीलेश विश्वकर्मा के पिछले 20 वर्षो के कामों की दखल लेते हुए डॉक्टरेट पदवी से सम्मानित किया.
नीलेश विश्वकर्मा द्बारा जयहिंद क्रीडा मंडल के माध्यम से तहसील के युवाओं को राष्ट्रीय स्तर पर क्रीडा क्षेत्र में अवसर उपलब्ध करवाया. जिसके माध्यम में सैकडों युवकों को रोजगार मिला. इस कार्यो के चलते 2017 में रशिया में औलंपिक स्पर्धा के लिए भी नीलेश विश्वकर्मा का चयन किया गया था.

* युवाओं के आयकॉन
बीते 15 वर्षो से राष्ट्रीय स्तर पर कबड्डी, कुश्ती, बॉलीवॉल स्पर्धा का आयोजन नीलेश विश्वकर्मा के द्बारा जयहिंद क्रीडा मंडल के माध्यम से किया जाता है. जिसके कारण हजारों युवक क्रीडा क्षेत्र की ओर रूख किए नीलेश विश्वकर्मा युवाओं के आयकॉन माने जाते हैं. प्रसिध्द विश्वविद्यालय द्बारा विश्वकर्मा को डॉक्टरेट पदवी प्रदान कर गौरव करना राज्य के युवाओं में नवचैतन्य निर्माण हुआ है.

Related Articles

Back to top button