अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

निरव मोदी ने अमरावती जिले में 6 हजार रुपये एकड की जमीन खरीदी

क्राईम ब्रांच पुलिस देढ माह पहले जांच के लिए गांव में पहुंची थी

* तलवेल गांव में देशमुख के माध्यम से खरीदी थी जमीन
* पुलिस की जांच पडताल शुरू
अमरावती/दि.30- 14 हजार करोड के बैंक घोटाले में फंसे और भारत से फरार हो चुके निरव दीपक मोदी ने अमरावती जिले के चांदुर बाजार तहसील में आने वाले तलवेल में 6 हजार रुपये एकड की बाजार किमत वाली 25 गुंठे जमीन खरीदी थी. पंजाब नेशनल बैंक में लगभग तीन माह पहले निरव मोदी से 14 हजार करोड रुपये वसुल करने के लिए उनके (निरव मोदी) नाम वाली जमीनों और प्रॉपटी को कब्जे में लेने के लिए महाराष्ट्र पुलिस मुख्यालय को जो सूची भेजी थी. उसमें अमरावती की जमीन का भी समावेश था. अमरावती जिले के किसी तालुका के एक छोटे से गांव में केवल 25 गुंठे जमीन जिसकी हालिया किमत 8 लाख रुपये और खरीदते समय केवल तीन हजार रुपये किमत थी, निरव मोदी ने क्यों खरीदी. इसकी जांच पडताल के लिए पुलिस जुट गई. आज अमरावती मंडल ने तलवेल गांव के लोगोें से पुछा तो पता चला कि पुलिस क्राईम ब्रांच का एक दल लगभग देढ माह पहले तलवेल आकर पुछताछ व जांच पडताल कर चुका है.
मौजा तलवेल गट नंबर 313 में निरव दीपक मोदी के नाम से 25 आर (गुंठे) और विजय नरसिंगराव देशमुख के नाम से 81 आर जमीन है. गांव के लोगों ने बताया कि विजय नरसिंगराव देशमुख अलीबाग में रहते थे. देशमुख का 9माह पहले निधन हो गया. निरव मोदी ने तलवेल गांव मेें 25 गुंठे जमीन जिसकी किमत खरीदते समय केवल तीन चार हजार रुपये थी, क्यों खरीदी..? यह प्रश्न पुलिस, गांववाले और मीडिया सभी के लिए पहली बना हुआ है. निरव मोदी का तलवेल कनेक्शन क्या था? इसका उत्तर पुलिस को अभी तक नहीं मिला है.
गांव के लोगों ने बताया कि तलवेल गांव के कुछ लोग अलीबाग शिफ्ट हो गए थे. उनके निरव मोदी से कनेक्शन बने और मोदी को तलवेल की 25 गुंठे जमीन दे दी गई. गांव के लोगों ने यह भी आशंका जताई की उस समय निरव मोदी को बेवकुफ बना कर यह जमीन दी गई थी. 6 हजार रुपये की जमीन पर निरव मोदी ने 30 जून 2018 को पंजाब नेशनल बैंक से लोन उठाया था.
पंजाब नेशनल बैंक की ओर से कुछ अखबारों में एक नोटिस जारी कर निरव मोदी की तलवेल वाली जमीन को जप्त करने की कार्रवाई शुरु की गई है.

Related Articles

Back to top button