अमरावती

नितीन गडकरी को लोकगौरव पुरस्कार वितरण समारोह में किया आमंत्रित

लोकगौरव फाउंडेशन में सौंपा निमंत्रण पत्र

अमरावती/ दि.19 – संतश्री अच्युत महाराज हार्ट हॉस्पिटल को इस बार सोमश्वर पुसदकर लोकगौरव पुरस्कार आप के हाथों प्रदान किया जाए, ऐसी सभी की इच्छा होने के कारण आप इस समारोह में बतौर अतिथि के रुप में अवश्य पधारे, ऐसा आग्रह भरा पत्र केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी को अमरावती आगमन पर लोकगौरव फाउंडेशन की ओर से सौंपा गया.
संत अच्युत महाराज हार्ट अस्पताल के निर्माण व विस्तार में नितीन गडकरी का बहुमूल्य योगदान है. वर्ष 2008 के बाद उन्होंने इस अस्पताल को भेंट नहीं दी. इस वजह से उन्हें हार्ट अस्पताल के विस्तार कार्यों और उनके व्दारा किये गए सहयोग व आर्थिक सहायता सत्कार्य में लग रही है. यह देखने का अवसर मिलेगा. अच्युत महाराज अस्पताल में करीब 8 मंजिला विशाल ईमारत हार्ट के इलाज के लिए अधिक सुसज्जित और सुखसुविधाएं उपलब्ध करने का संकल्प लिया गया है. इस कार्य का शुभारंभ हाल ही में गुरुपूर्णिमा के दिन से किया गया है. आज विदर्भ के सबसे ज्यादा हार्ट का इलाज करने वाला व गरीब निराधार मरीजों को लगभग नि:शुल्क सेवा देने वाला एकमात्र हार्ट अस्पताल के रुप में अच्यूत महाराज अस्पताल ने स्थान प्राप्त किया है.
अस्पताल में अत्याधुनिक ऑपरेशन कक्ष, विस्तारित कैथलैब फिलहाल होने वाली औसत 20 से 25 एंजीओग्राफी व प्लास्टी में वृध्दि करना हार्ट इलाज के लिए फिलहाल एक से डेढ माह की प्रतिक्षा सूची कम करना इस उद्देश्य से यह विस्तार का कार्य शुरु किया गया है. गडकरी इस कार्य व अच्युत महाराज संप्रदाय से पिछले कई वर्षों से परिचित है. उन्होंने समय समय पर ठोस आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई, इस वजह से सोमेश्वर पुसदकर लोकगौरव पुरस्कार प्रदान करने के लिए समारोह में गडकरी के हस्ते संपन्न हो इसके लिए लोक फाउंडेशन प्रयासरत है. इस समय गडकरी ने निमंत्रण स्वीकार कर मैं निश्चित ही आने का प्रयास करुंगा. आगस्त माह के समीप की तारीख शिघ्र ही सूचित करने का आश्वासन भी दिया.

Related Articles

Back to top button