अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

नितिन कदम का बडा आरोप : विधायक रवि राणा को घेरा

1 लाख 26 हजार वर्ग मीटर जमीन हथियाने का आरोप

* गोपाल नगर सूतगिरणी और विजय मिल शुरु करें
* बडनेरा का विकास 15 वर्षों में ठप पडा
अमरावती/दि.6– संकल्प संस्था के अध्यक्ष नितिन कदम ने बडनेरा के विधायक राणा पर अपने निर्वाचन क्षेत्र की घोर उपेक्षा करने का आरोप कर गोपाल नगर सूतगिरणी और बडनेरा की विजय मिल शुरु करने की चुनौति दी. कदम ने आज दोपहर एक पत्रकार परिषद में आरोप लगाया कि, विजय मिल की 1 लाख 26 हजार वर्ग मीटर जमीन राणा टेक्नोवेंचर ने 7 वर्ष पूर्व हथिया ली. इस बारे में उन्होंने कलेक्टर का भूमि अभिलेख के उप अधीक्षक को लिखे पत्र की प्रतिया मीडिया को उपलब्ध करवाई. कदम ने आरोप लगाया कि, गत 15 वर्षों में बडनेरा का विकास ठप पडा है. गोपाल नगर सूतगिरणी बंद पडने से 450 लोग बेरोजगार हुए. उनको और सूतगिरणी के भागधारकों को कोई मुआवजा नहीं मिला.
पत्रकार परिषद में कदम के साथ प्रवेश कदम, संजय चुनकीकर, इंद्रजीत नागदीवे, प्रवीण सुते, गजानन बिहार, अनिल काले, बंडू बुरघाटे, गजानन सोनवणे, नले पाटिल, प्रवीण चुखे, गजू विहार, अक्षय धुलस, प्रल्हाद सरदार, नितिन ठाकरे, आकाश पाटिल, अंकुश मोरे, अभिनव बरडे आदि उपस्थित थे.
* इन मुद्दों पर राणा को घेरा
कदम ने बडनेरा क्षेत्र की नवलजी कॉटन स्पिन मिल, विजय मिल बडनेरा, बडनेरा एमआईडीसी, भातकुली एमआईडीसी, वैगन कारखाना, भातकुली रजिस्ट्री ऑफिस, पंचायत समिति स्थानांतरण, मोदी अस्पताल और भातकुली अस्पताल, देहातों की सडकों की दशा और शिक्षा सुविधा जैसे मुद्दों पर विधायक रवि राणा को घेरने का प्रयत्न किया. कदम ने आरोप लगाया कि, राणा ने विजय मिल शुरु करने का आश्वासन दिया था. आज तक मिल दोबारा शुरु नहीं हो सकी. उन्होंने आरोप किया कि, मिल की जगह राणा की कंपनी ने खुद कब्जे में ले ली.
* वैगन कारखाने में बाहर की भर्ती
नितिन कदम ने बडनेरा वैगन मरम्मत कारखाने में जमीन देने वाले 42 किसानों को परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का वादा किया था, वह पूरा नहीं हुआ है. उसी प्रकार 1150 लोगों की भर्ती वैगन कारखाने में कर लें और 75 प्रतिशत रोजगार स्थानीय को देने का वादा किया गया था. कदम ने आरोप लगाया कि, कारखाने में बाहर के लोगों की भर्ती की जा रही है.

Related Articles

Back to top button