अमरावती

जीएमसी की संभावना देखने शीघ्र एनएमसी का दौरा

प्रस्तावित इमारत में थोडे बदलाव

अमरावती/दि.9– शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय हेतु जगह और भवन का एवं सुविधाओं का अवलोकन करने राष्ट्रीय मेडिकल कमीशन एनएमसी का दिवाली पश्चात दौरा होने की संभावना है. उपरांत मेडिकल हेतु प्रशासकीय व अध्यापन पदों की भर्ती होगी. इस बीच विधायक सुलभा खोडके ने बताया कि जीएमसी के लिए सतत फालो अप लिया जा रहा है. मेडिकल कॉलेज अगले शिक्षा सत्र से शुरू करने का प्रयत्न होगा.
* मंत्री महोदय के साथ बैठक
सुलभा खोडके ने बताया कि दिवाली पश्चात वैद्यकीय शिक्षा मंत्री हसन मुश्रीफ के साथ बैठक लेकर विविध बातों पर विचार होगा. ऐसे ही जीएमसी का शुभारंभ हर हाल में नियोजित समय में किया जायेगा. एनएमसी के दौरे से पहले जरूरी बातें, सुविधा करने पर बल दिया जा रहा है. संबंधित यंत्रणा की मंत्री महोदय के साथ बैठक ली जायेगी.
* अभी इन भवनों का उपयोग
विगत मार्च में प्रदेश की महायुति सरकार द्बारा घोषित मेडिकल कॉलेज शुरू करने के लिए प्रयत्न चल रहे हैं. जिला स्त्री अस्पताल डफरीन की इमारत, नर्सो का प्रशिक्षण केंद्र और प्री फॅब अस्पताल का उपयोग हो सकता है. बता दे कि इर्विन, डफरीन और संदर्भ सेवा अस्पताल को मेडिकल कॉलेज से जोडा गया है. इस बारे में प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण होगी. इमारतों का मरम्मत का काम भी हो जायेगा.
यह भी याद दिला दें कि मेडिकल कॉलेज कोंडेश्वर बडनेरा रोड पर बनेगा. उसके पहले सात वर्ष हेतु सरकारी अस्पताल के भवन किराए पर लिए जा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button