अमरावतीविदर्भ

शहर के कंटेनमेंट जोन में नहीं लगाए बैरिकेटस!

महानगरपालिका की लापरवाही

अमरावती/दि.३ – जिले व शहर में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ रहा है हर रोज सैकडों मरीज संक्रमित पाए जा रहे है. जिन क्षेत्रों में मरीज पाए जाते है उन क्षेत्रों के परिसर को बैरिकेटिंग कर दिया जाता है और परिसर को प्रतिबंधित कर दिया जाता है. किंतु महानगरपालिका ने कोरोना बाधित मरीजों के परिसर में कंटेनमेंट जोन की ओर अनदेखी कर बैरिकेटस नहीं लगाए. प्रतिबंधित क्षेत्रों में नागरिक बेहिचक घूमते नजर आ रहे है. संपूर्ण जिलेभर में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ रहा है. ऐसा चित्र स्पष्ट दिखायी दे रहा है. फिर भी मनपा की लापरवाही के चलते कंटेनमेंट जोन परिसर में बैरिकेटिंग नहीं की जा रही है जिससे खुलेआम नागरिक घूम रहे है.

ज्ञात रहे कि अमरावती शहर के हाथीपुरा में पहला मरीज ४ अप्रैल को पाया गया था. उसके पश्चात धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण बढ रहा है. शुरुआत में कोरोना बाधित मरीज मिलते ही परिसर को तत्काल महानगरपालिका द्वारा बैरिकेटिंग कर बंद कर दिया जाता था और वह परिसर १४ दिनों के लिए सील कर दिया जाता था. जिसमें नागरिकों को आने-जाने की अनुमति नहीं थी. विश्व स्वास्थ्य संगठना के निर्देशानुसार प्रतिबंधित क्षेत्र का परिसर कम कर दिया गया है. उसके अनुसार अमरावती महानगरपालिका ने भी कंटनमेंट जोन परिसर को कम कर दिया. किंतु संक्रमितों की संख्या बढ रही है. अब यह संख्या ५ हजार के ऊपर पहुंच गई है और मरने वालों की संख्या १२८ है. महानगरपालिका द्वारा लापरवाही के चलते प्रतिबंधित क्षेत्र में बैनर भी नहीं लगाए जा रहे जिसमें नागरिकों ने नाराजी व्यक्त की है.

मनपा क्षेत्र अंतर्गत ६८५ कंटेनमेंट जोन

महानगरपालिका क्षेत्र में अब तक ६८५ कंटेनमेंट जोन बनाए गए है. उसमें से १८३ निरस्त कर दिए गए है. हाल की परिस्थिती में ५०२ कंटेनमेंट जोन है. ३० अगस्त को और १२ जोन तैयार किए गए थे जिसमें हर जगह पर बैरिकेटस लगाए गए या नहीं इस संदर्भ में संभ्रम है. अनेक क्षेत्रों के बैरिकेqटग नागरिकों ने खुद निकाल लिए और कुछ क्षेत्रों में विरोध के चलते नहीं लगाए गए.

Related Articles

Back to top button