अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

65 लाख के सोने की चोरी को लेकर अब तक मामला दर्ज नहीं

जिला पुलिस ने मामले को रखा तफ्तीश के तहत

* 65 लाख रुपए के 90 तोला सोने की लूट का मामला
* सराफा व्यवसायी विक्की अनासाने ने दर्ज कराई थी शिकायत
* बीच रास्ते में कार खराब होने व दो अज्ञातों द्वारा लूट लिये जाने की बात कही थी
* पुलिस हर एंगल से कर रही जांच, मामलों के तथ्यों को लेकर है कुछ संदेह
अमरावती/दि.29 – विगत शनिवार की रात अमरावती निवासी सराफा व्यवसायी विक्की अनासाने ने परतवाडा पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी कि, अमरावती से अचलपुर की ओर जाते समय उसके साथ लूटपाट की घटना घटित हुई थी. जिसमें दो अज्ञात लोग उसकी कार से 65 लाख रुपए का 90 तोला सोना लूटकर भाग गये थे. इस मामले को लेकर दी गई शिकायत में तथ्यों को लेकर कुछ संदेह रहने के चलते परतवाडा पुलिस ने फिलहाल किसी के खिलाफ अपराध दर्ज नहीं किया है, बल्कि मामले को जांच के तहत रखा गया है. साथ ही पुलिस अब हर एंगल से इस मामले की जांच कर रही है.
बता दें कि, अमरावती के मोती नगर परिसर में मोती ज्वेलर्स नामक प्रतिष्ठान चलाने वाले विक्की अनासाने ने विगत शनिवार की रात परतवाडा पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी कि, वह अपने साथ 90 तोला सोना लेकर अपनी कार के जरिए अमरावती से अचलपुर की ओर जाने हेतु निकला, तभी भूगांव से आगे नारायण पेट्रोल पंप के निकट उसकी कार में कुछ खराबी आ गई. जिसके चलते उसने अपनी कार को सडक किनारे खडी कर दिया और वह कार का बोनट खोलकर बैटरी व रेडियटर चेक करने लगा. इसी समय दो लोग उसके पास मदद करने की बात कहते हुए आगे. पश्चात जब उसने बोनट को बंद कर अपनी कार के भीतर देखा, तो वहां से 90 तोला सोना रहने वाली बैग गायब थी. यह शिकायत मिलते ही परतवाडा पुलिस सहित जिला ग्रामीण पुलिस में हडकंप मच गया और तमाम बडे पुलिस अधिकारी तुरंत ही मौके पर पहुंचे. जिसके बाद पूरे मामले को लेकर विक्की अनासाने से बात करते हुए जांच शुरु की गई. हालांकि इस पूछताछ के दौरान विक्की अनासाने द्वारा घटना को लेकर बताये गये तथ्यों में पुलिस को कुछ विरोधाभास महसूस हुआ. जिसके चलते पुलिस ने एकदम से एफआईआर दर्ज करने की बजाय इस मामले को फिलहाल जांच के तहत रखा है.
इधर इस घटना के सामने आते ही दैनिक अमरावती मंडल ने पता लगाया कि अमरावती में फरशी स्टॉप के पास नरहरि मंगल कार्यालय के निकट रहनेवाले विक्की अनासाने की मोती नगर परिसर में पिछले कुछ वर्षों से मोती ज्वेलर्स नामक दुकान है और अभी कुछ समय पहले ही उसने सराफा बाजार में भी अपनी एक दुकान खोली है, विक्की अनासाने का सोने चांदी का छोटा मोटा व्यवसाय है और वह मुख्य तौर पर चांदी के बर्तनों का व्यापार करता है, साथ ही मंगलसूत्र में लगनेवाले सोने के मणि तैयार करता है,यह जानकारी पुलिस भी हासिल कर चुकी है, ऐसे में इस बात को लेकर हैरत जताई जा रही है कि आखिर वारदात के वक्त विक्की के पास 90 तोला सोना कैसे था और 65 लाख रूपयों का सोना लेकर वह किससे मिलने और किसे डिलेवरी देने अमरावती से अचलपुर की ओर जा रहा था.
इन्हीं तमाम बातों के मद्देनजर परतवाडा पुलिस सहित ग्रामीण अपराध शाखा द्वारा सभी एंगल से मामले की जांच की जा रही है और फिलहाल तक इस मामले मेें एफआईआर दर्ज नहीं की गई है.

Related Articles

Back to top button