अमरावतीमुख्य समाचार

3 माह से राशन दुकानों का कमिशन नहीं

सरकार पर करोडों बकाया

अमरावती/दि.11 – राज्य की नई सरकार की दिवाली पर आनंद शिधा वितरण योजना फंसने के अलावा और भी समस्याएं सार्वजनिक वितरण प्रणाली को लेकर सामने आ रही है. पहले 5 माह का कमिशन शासकीय उचित मूल्य दुकान के संचालकों को दिया गया था. अब फिर 3 माह का कमिशन बकाया होने की खबर हाथ लगी है. उधर जिला आपूर्ति अधिकारी वानखडे का कहना है कि, जून माह तक कमिशन दे दिया गया है. केवल 3 तहसीलों की दुकानों का कमिशन बाकी है. वह भी शीघ्र दे दिया जाएगा. बैंक की प्रक्रिया को भी कभी-कभी समय लगता है.
* 5 माह का एक साथ
अमरावती जिले में मोटे तौर पर लगभग 2 हजार राशन दुकानें है. शहर में बडनेरा मिलाकर 160 राशन दुकानें है. जिनके संचालकों को अप्रैल से लेकर अगस्त तक 5 माह का कमिशन पिछली बार एक साथ दिया गया था. अभी भी पुन: 3 माह बीत गये. कमिशन नहीं मिला है. मोटे तौर पर कमिशन की राशि करोडों में हैं. राशन दुकान संचालको ंने बताया कि, दुकानदारों को प्रति क्विंटल मात्र एक रुपया 50 पैसे कमिशन दिया जाता है. यह राशि काफी कम होने की शिकायत कई बार की जा चुकी है.

* अध्यक्ष इंगोले का कहना
अमरावती रास्त भाव दुकानदार संगठन के अध्यक्ष विलास इंगोले ने अमरावती मंडल को बताया कि, अगस्त सितंबर और अक्तूबर 3 माह का कमिशन शासन-प्रशासन पर बकाया है. सरकारी सूत्रों से पता चला है कि, अगले सप्ताह यह राशि प्राप्त हो जाएगी और दुकान संचालकों को उसका वितरण हो जाएगा. इंगोले और संगठन के सचिव मिसे ने बताया कि, कभी-कभी बैंक की प्रक्रिया में भी विलंब हो जाता है. अनेक दुकान संचालकों द्बारा प्रारुप में भूल-चूक हो जाने के कारण भी भुगतान में देरी हो जाती है.

Related Articles

Back to top button