अमरावतीमुख्य समाचार

गुणवत्ता में समझौता नहीं, ग्राहक का संतोष हमारा पुरस्कार

नंदा हाईलाइफ को प्रथम और ड्रीम्ज प्राइव को द्बितीय पुरस्कार के प्रति समर्पण

* विश्वसनीय ब्रांड बने इंफ्रास्ट्रक्चर और नंदा प्रॉपर्टीज के एमडी नरेंद्र भारानी का कहना, हमेशा नया देने पर जोर, अपार्टमेंट और घर समाधान का घरकुल
अमरावती/दि.19- ड्रीम्ज प्रोजक्ट हेतु संपूर्ण विदर्भ के प्रसिद्ध, युवा डेवलपर और ड्रीम्ज स्ट्रक्चर व नंदा प्रापर्टी के प्रबंध संचालक नरेंद्र भारानी व्दारा शंकर नगर में साकार नंदा हाईलाइफ निवासी अपार्टमेंट की श्रेणी में बिल्डर्स व डेवलपर्स की सबसे बडी संस्था के्रडाई व्दारा बेस्ट बिल्डिंग का प्रथम और द्बितीय पुरस्कार देकर गौरव किया गया है. भारानी के ड्रीम्ज प्राइड को भी द्बितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ है. किसी डेवलपर को क्रेडाई व्दारा एक साथ इतने सारे पुरस्कार मिलना एक नया कीर्तिमान है. निजी क्षेत्र में यह पुरस्कार प्रतिष्ठित और गुणवत्ता का केंद्र बिंदु माना जाता है. क्रेडाई पुरस्कार के मापदंड कठिन है. पुरस्कृत प्रोजेक्ट और उनकी विशेषताओं के बारे में क्रेडाई की जूरी टीम ने इन बातों को ध्यान में रखकर नंदा हाईलाइफ और ड्रीम्ज प्राइव का पुरस्कार हेतु चयन किया, यह देखना रोचक रहा. ऐसे में नरेंद्र भारानी से इस बारे में की गई बातचीत के अंश.
* आत्मा के साथ चेहरा सुंदर
12 मंजिला नंदा हाईलाइफ में 75 हजार वर्गफीट का निर्माण किया गया है. जिसमें 26 फोर बीएचके तथा 3 पेंटहाउस हैं. 2019 में शुरु की गई योजना 2022 में पूर्ण हुई. उसका बाहरी और भीतरी स्वरुप बहुत ही सुंदर है. शहर में बीते 7 वर्षो में ड्रीम्जलैंड ने जो प्रोजेक्ट पूर्ण किए है, सभी में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया गया. आगे भी श्रेणी को लेकर कोई समझौता कभी नहीं होगा. भारानी ने कहा कि हमारा ग्राहकों को यह वचन है. आरंभ से ही हमारा लक्ष्य ग्राहकों का संतोष प्राप्त करना है. इसके लिए हम ना नफा ना नुकसान आधार पर उत्तमोत्तम सुविधा प्राथमिकता से देते हैं.
* इससे पहले मिला अल्ट्रा टेक का अवार्ड
नंदा हाईलाइफ को अग्रणी सीमेंट ब्रांड अल्ट्रा टेक का बेस्ट कांक्रीट अवार्ड भी प्राप्त हुआ है. विदर्भ में ऐसा पुरस्कार प्राप्त करनेवाली यह एकमात्र इमारत है. पुरस्कार के लिए 30 प्रविष्ठियां मिली थी. शॉर्ट लिस्ट कर वरिष्ठ कन्सलटंट पाटनकर के हस्ते नंदा हाईलाइफ को पुरस्कार प्रदान किया गया. के्रडाई की हाल की स्पर्धा में भी एक दर्जन से अधिक स्पर्धक थे. अपार्टमेंट में चारों ओर से वेंटिलेशन तथा योग्य सुरक्षा व्यवस्था श्रेणी है. क्रेडाई जूरी ने सभी मापदंड के आधार पर नंदा हाईलाइफ को प्रथम व द्बितीय पुरस्कार हेतु चुना.
* ग्राहक हित सर्वोपरि
अपने सपनों का घर-फ्लैट हेतु ग्राहक जीवनभर की बचत लगा देता है. इसलिए ग्राहकों का हित विकासक की बडी जिम्मेदारी होती है. भारानी ने कहा कि अनेक नवीन बातों और सुविधाओं का ध्यान रखा गया. जिससे ग्राहक समाधानी रहे.
* पहला गारबेज शूट
भारानी ने बताया कि सूखा और गीला कचरा अलग-अलग रखने का आवाहन सतत किया जाता है. मनपा भी अभियान चलाती है. कितने लोग अमल करते हैं, यह बडा सवाल है. नंदा हाईलाइफ में गीले और सूखे कचरे को अलग रखने की सुविधा दी है. शहर में पहला गारबेज शूट साकार किया गया है. आधुनिक यंत्रणा में प्रत्येक अपार्टमेंट में विशेष पाइपलाइन दी जाती है, जिससे लोग दैनंदिन कचरा डाल सकते हैं. कचरा जमा करने ग्राउंडफ्लोर पर तीन अलग-अलग कमरे हैं. गारबेज शूट इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम से ऑपरेट किया जाता है.
* स्वतंत्र गैस पाइपलाइन
इमारत में सुरक्षा उपायो पर बल दिया गया है. 24 घंटे सुरक्षा गार्ड के अलावा रिसेप्शन पर दो प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था है. लॉबी में सीसीटीवी लगाए है. प्रत्येक फ्लैट में वीडियो डोर फोन है. बाहर का कोई भी व्यक्ति ेबिना इजाजत भीतर नहीं आ सकता. ऑनलाइन पार्सल कंपनियों को भी पार्सल गार्ड के पास ही जमा करना अनिवार्य है. घरेलू गैस की पाइपलाइन लगाई गई है. जिससे प्रत्येक घरों में सिलेंडर ले जाना नहीं पडता. दो स्लिंडर लिफ्ट है. जिसमें 10 लोग एक साथ जा-आ सकते हैं.
* सुविधा दें बढेगी मांग
नरेंद्र भारानी कल्पक बिल्डर के रुप में पहचान बना चुके हैं. वे कहते हैं कि अपार्टमेंट में ढेर सारी सुविधाएं देने से मांग अपने आप बढती है. सकारात्मक विचार और नई कल्पना को साकार करने के लिए भारानी जाने जाते हैं. वे चाहते तो मुंबई-पुणे जैसे बडे शहर में भी अपना कारोबार कर सकते थे. किंतु अपनी जन्म तथा कर्मभूमि में कुछ करने का उनका लक्ष्य है. पुणे में पढाई के दौरान उन्होंने कई अच्छी स्किम देखी. अमरावती में ऐसी योजनाओं का अभाव उन्हें नजर आया. सुविधाओं के विषय में यहां के ग्राहकों को विशेष जानकारी न थी. ऐसे में सभी सुविधायुक्त गणेश कॉलोनी के ड्रीम्ज पार्क, कांग्रेसनगर के ड्रीम्ज सिग्नेचर और बडनेरा रोड के ड्रीम्ज प्राइड आज मिसाल बने हैं.
* ड्रीम्ज प्राइड भी बेंच मार्क
बडनेरा रोड की ड्रीम्ज प्राइड 120 फ्लैट की निवासी इमारत है. डेढ लाख वर्गफीट में 2-3 बीएचके के फ्लैट है. जिसमें सुविधायुक्त क्लबहाउस है. दो गेस्टहाउस है. वॉशरुम, जिम, मल्टीपल एक्टिवीटी सेंटर, खेलकूद, वरिष्ठ नागरिकों के लिए खास जगह, गारबेज शूट इस इमारत में है. चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे की निगरानी है. बाहर से खूबसूरत दिखती इमारत भीतर से भी उतनी ही सुंदर है. भारानी बताते है कि यह भी हमारी एक विशेषता कह सकते हैं. उन्होंने बताया कि नंदा हाईलाइफ का आनंदोत्सव मनाया. भारत-पाकिस्तान का मुकाबला अपार्टमेंट के लोगों ने मिलकर देखा, मजा लूटा. कुछ अलग करने की सोच से सबकुछ संभव हो पाया है.

* जुगल भारानी देखते हैं मार्केटिंग
युवा डेवलपर भारानी के साथ कामकाज सीख रहे जुगल भारानी 2020 से जुडे हैं. वे ड्रीम्जलैंड में मार्केटिंग व सेल्स की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. उनकी टीम सभी सोशल नेटवर्क प्लेटफार्म का उपयोग सेल्स व मार्केटिंग में कर रही है. 30 वर्षीय भारानी बताते हैं कि निर्माण क्षेत्र की उन्हें पहले कोई जानकारी न थी. वे तो वित्त क्षेत्र से जुडे रहे. उन्होंने एमबीए फायनेंस की उपाधी प्राप्त की है. जुगल ने बताया कि पुणे तथा दुबई में उन्होंने प्रतिष्ठित चार्टर्ड अकाउंटंट फर्म में काम किया है. वे नरेंद्र भारानी को मार्गदर्शक मानते हैं.

* नंदा हाईलाइफ की विशेषताएं
– 4 बीएचके होम्स, शंकर नगर, अमरावती,
– सुविधाओं पर एक नजर
स्विमिंग पुल, पोडियम गार्डन, पार्टी बैंकवे हॉल, विशेष योग डेक, जिम, मीनी थिएटर, लिफ्ट, जनरेटर बैकअप, गारबेज शूट, इटालियन फिनिश डिजाइन की फ्लोरिंग, मास्टर बेडरुम में वूडन फर्श, पत्थर की चौकट हेतु फिनिश, प्रिमियम यूपीवीसी स्लाइडिंग विनडो, कांच की रेलिंग, स्नानागार में एंटीस्किड टाइल, दरवाजे की उंचाई तक प्रिमियम, टाइलडेडो, सेनिटरी फिक्चर और सीपी फिटिंग, जैगवार अथवा तत्संम.

* ड्रीम्ज प्राइड की विशेषताएं
– डी-मार्ट के पास बडनेरा रोड अमरावती
– भूकंपरोधी संरचना, भव्य प्रवेश लॉबी, इंडोअर क्रीडा क्षेत्र, एंट्री सहित पार्टी बैंकवे हॉल, योग, एरोबीक, झुम्बा हॉल, गारबेज शूट, सामान्य उपयोग हेतु सौर बिजली, सिवेज उपचार संयत्र, ग्राउंडफ्लोर पर चालक विश्राम और कर्मचारी, मेड के लिए प्रसाधनगृह, भरपुर ओपन स्पेस, हायमास्क, फोकस लाइट, स्ट्रीट लाइट, रिसेप्शन और प्रतीक्षायल, इंटरकॉम यंत्रणा.

 

 

 

Related Articles

Back to top button