अमरावती

विपक्ष पर अविश्वास प्रस्ताव खारिज

शिक्षक बैंक में चल रही महाभारत

* बार-बार शिकायतों से अंतर्गत कलह
अमरावती/दि.4 – स्थानीय जिला परिषद शिक्षक सहकारी बैंक के सत्ताधारी व विपक्षी संचालकों के बीच इस समय जमकर महाभारत चल रही है. सत्ताधारी संचालकों द्बारा विपक्ष के 5 संचालकों पर अविश्वास का प्रस्ताव उप निबंधक के पास प्रस्तूत किया गया था. लेकिन इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया है.
बता दें कि, जिला परिषद शिक्षक बैंक में शिक्षक समिति ने एकतरफा सत्ता स्थापित की है. इस पैनल के 16 संचालक चुने गए है. वहीं विपक्षी पैनल के 5 संचालक निर्वाचित हुए थे. शिक्षक बैंक के अध्यक्ष पद पर गोकुलदास राउत का निर्वाचन होने के साथ ही सत्ताधारी व विपक्षी संचालकों में संषर्घ शुरु हुआ. कई मुद्दों को लेकर विपक्षी संचालकों ने सत्ताधारियों को घेरने का काम किया. जिसे लेकर सत्ताधारी पक्ष द्बारा आरोप लगाया गया कि, विपक्षी संचालक बिना वजह ही बैंक के कामकाज में बाधा उत्पन्न कर रहे है. साथ ही विपक्षी संचालक प्रकाश झोड, संजय नागे, मंगेश खेरडे, मनोज चोरपगार व गौरव काले के विरोध में अविश्वास प्रस्ताव लाने हेतु विशेष सभा की अनुमति दिए जाने की मांग विभागीय सह निबंधक से सत्ताधारी संचालकों द्बारा की गई थी. लेकिन इस प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया गया. इसके चलते फिलहाल विपक्षी संचालकों को अविश्वास प्रस्ताव की झंझट से मुक्ति मिल गई है.
बॉक्स
विपक्षी संचालकों द्बारा कोई भी कारण नहीं रहने के बावजूद विगत 6 माह से शिकायतें करते हुए बैंक के कामकाज में दिक्कतें पैदा की जा रही है. सभासदों के हित में कई निर्णय लिए जाते रहने के बावजूद भी बिना कारण ही कुछ लोग सहकार विभाग के पास शिकायत करते है. ऐसे में अपने दैनिक कामकाज को छोडकर बैंक प्रशासन को इन बेवजह की शिकायतोें के निपटारे का काम करना पडता है. जिसकी वजह से बैंक का काफी नुकसान होता है. इसे रोकने हेतु अन्य बैंक के नियमानुसार अविश्वास की नोटीस दी थी.
– गोकुलदास राउत,
अध्यक्ष, जिप शिक्षक बैंक

* सत्ताधारी गुट के गलत निर्णयों का विपक्षी संचालकों ने पुरजोर तरीके से विरोध किया है. ऐसे में विभिन्न तरीकों का प्रयोग करते हुए विपक्षी संचालकों का मुंह बंद करने का प्रयास किया जा रहा है. साथ ही विपक्षी संचालकों पर मानसिक दबाव बनाया जा रहा है. लेकिन इसके बावजूद हम बिना डरे सभासदों के हितों के लिए लड रहे है.
– प्रभाकर झोड,
संचालक, विपक्षी गट

Related Articles

Back to top button