अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

बडनेरा माल धक्का के कामकाज का असर नहीं

धामणगांव का गुड्स शेड बंद, देवली में होगा शुरू

* रेलवे की नई व्यवस्था, यवतमाल में पहुंचेगा माल
नागपुर/अमरावती/ दि. 7- सस्ती और शीघ्र माल ढुलाई के लिए रेलवे को सभी पसंद करते हैं. इसलिए धामणगांव का गुड्स शेड बंद होने के पहले ही रेलवे ने नया पर्याय वर्धा जिले के देवली में दे दिया है. यवतमाल- नांदेड रेल लाइन पर देवली स्टेशन पर सभी सुविधाओं से परिपूर्ण गुड्स शेड शुरू होगा. जिससे यवतमाल में और जल्दी माल पहुंचेगा.
अमरावती जिले के धामणगांव का गुड्स शेड बंद किया रहा है. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि वहा थर्ड लाइन का काम शुरू होना है. इसलिए पर्यायी व्यवस्था के रूप में देवली (जि. वर्धा) रेलवे स्टेशन पर ध्यान दिया जा रहा है.
व्यापारी वर्ग को अब धामणगांव की जगह देवली माल भेजना पडेगा या अन्य आपशन देखने पडेंगे. मध्य रेल नागपुर के वरिष्ठ प्रबंधक (वाणिज्य) अमन मित्तल ने धामणगांव के सहायक प्रबंधक (ुगुड्स) हेमंत बेहरा के साथ फुड कार्पोरेशन, नर्मदा बायोटेक, कोरोमंडल इंटरनेशनल तथा स्मार्टकेम टेक्नॉलॉजी के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली. धामणगांव की तुलना में देवली यवतमाल से नजदीक होने से एक अच्छा पर्याय उपलब्ध किया गया है.
* निजी कंपनियों को ऑफर
अमन मित्तल ने बताया कि वर्धा-यवतमाल- नांदेड नई रेल लाइन पर फिलहाल वर्धा-देवली- कलंब तक रेलसेवा शुरू की गई है. कलंब और यवतमाल रेल स्टेशन को तेजी से विकसित करने निजी कंपनियों का पर्याय खोजा जा रहा है. दोनों स्थानकों पर गति शक्ति कारगो टर्मिनल निर्माण के लिए तैयार व्यक्ति अथवा संस्था से कोटेशन मंगाए जायेंगे.
* बडनेरा के काम पर असर नहीं
बडनेरा में रेलवे का माल धक्का हैं. जिसका जिम्मा नियमानुसार बिजली कंपनी को दिया गया है. वहां प्रतिमाह औसतन सीमेंट की 19 रैक और एक दो रैक फर्टिलायजर की आती है. जिसका लोडिंग अनलोडिंग का जिम्मा निजी कंपनी के लोग देखते हैं. प्रायवेट कंपनी को टर्नओवर पर 5 प्रतिशत या करारानुसार पेमेंट रेलवे करती हैं.

Related Articles

Back to top button