अमरावतीमहाराष्ट्र

चुनावी सभा के लिए अब तक किसी मैदान की बुकिंग नहीं

आगामी सप्ताह से शुरु हो सकता है सभाओं का दौर

अमरावती/दि. 18– लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है. राजनीतिक सरगर्मीयां शुरु हो गई है. अनेको की नजर अमरावती संसदीय क्षेत्र पर लगने से इस निर्वाचन क्षेत्र को विशेष महत्व प्राप्त हुआ है. चुनाव के दौरान शहर के गिनती के मैदानो पर राजनीतिक दलों की नजर रहनेवाली है. चुनावी सभा के लिए अब तक किसी भी मैदान की बुकिंग नहीं हुई है. लेकिन आगामी सप्ताह से चुनावी सभाओं का दौर शुरु हो सकता है.
अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए आगामी माह 26 अप्रैल को मतदान होनेवाला है. सभी उमीदवारों ने अपने उमीदवार मैदान में उतारने का दावा किया रहा तो भी अब तक किसी भी दल ने अपना उमीदवार घोषित नहीं किया है. शहर के सबसे बडे मैदान में समावेश रहा साइंसकोर मैदान जिला परिषद की मालकी का है. लेकिन सभा के लिए यह आरक्षण जिला नियोजन अधिकारी से करना पडेगा. इस मैदान का कुछ भाग सभा के लिए दिया जाता रहने से इसकी क्षमता पहले से कम हो गई है. राजकमल चौक का नेहरु मैदान शहर के मध्य भाग में है. साथ ही बडनेरा रोड स्थित दशहरा मैदान पर भी सभा का नियोजन किया जा सकता है. चुनावी रणसंग्राम में इन तीनों मैदानो पर चुनावी सभा के लिए सभी दलों की नजर रहनेवाली है. इसके पूर्व के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित राष्ट्रीय तथा राज्य के अनेक प्रमुख नेताओं की सभा साइंसकोर पर हुई है. विशेष यानि स्व. शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे की सभा साइंसकोर मैदान पर हाऊसफुल होती थी. इस मैदान की क्षमता अधिक रहने से पार्टी के कार्यकर्ताओं को यहां भीड इकठ्ठा करने के लिए अपना पसिना बहाना पडता है. यह विशेष.
* बैनर, पोस्टर व्यवसायियों के अच्छे दिन
चुनाव निमित्त पोस्टर, बैनर, झंडे, दुपट्टे तैयार करनेवाले व्यवसायियों के अच्छे दिन आनेवाले है. जैसे-जैसे चुनावी सरगर्मीयां तेज होगी वैसे व्यवसाय भी बढेगा. इस कारण इन व्यवसायियों के अच्छे दिन आनेवाले है.

Related Articles

Back to top button