अमरावती

दादासाहब गवई स्मारक के लिए किसी के मदद की आवश्यकता नहीं

डॉ. राजेंद्र गवई ने विधायक वानखडे के वक्तव्य पर किया कटाक्ष

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१४ – विद्यापीठ परिसर में दादासाहब गवई के निर्माणधीन स्मारक के संदर्भ में जायजा लेकर दर्यापुर के विधायक बलवंत वानखडे ने स्मारक का रूका हुआ कार्य पूरा करने करने का आश्वासन दिया था. उनके इस वक्तव्य पर आरपीआय के महासचिव डॉ. राजेंद्र गवई ने कटाक्ष करते हुए कहा कि दादासाहब गवई के स्मारक के लिए किसी के मदद की आवश्यकता नहीं. जिले की पालकमंत्री स्वयं इसके लिए सकारात्मक है.
विधायक बलवंत वानखडे एक समय डॉ. राजेंद्र गवई की पार्टी के सक्रिय पदाधिकारी थे. रिपाई,कांग्रेस गठबंधन में उन्होंने रिपाई के कोटे से इसके पूर्व चुनाव लडा था. जिला परिषद पर रिपाई से वे चुनकर गए थे. किंतु पिछले वर्ष हुए विधानसभा के चुनाव में डॉ. राजेंद्र गवई ने कांग्रेस से अपना गठबंधन तोडकर अपने बलबूते चुनाव लडने का फैसला लिया था और बलवंत वानखडे को रिपाई से चुनाव लडने की सलाह डॉ. राजेंद्र गवई ने दी थी.
किंतु राजेंद्र गवई की सलाह उन्होंने नहीें मानी और कांग्रेस से उन्होंने उम्मेदवारी मांगकर दर्यापुर विधानसभा का चुनाव लडा और विजयी रहे. तब से ही दोनो के बीच राजनीतिक मतभेद निर्माण हुआ. कुछ दिनों पूर्व विधायक बलवंत वानखडे ने विद्यापीठ परिसर में निर्माणधीन दादासाहब गवई स्मारक के कामकाज समीक्षा कर उसे गति देने का आश्वासन दिया था. किंतु डॉ. राजेंद्र गवई ने कहा कि स्मारक के लिए किसी की आवश्कता नहीं है. पालकमंत्री यशोमति ठाकुर स्मारक के कार्य के लिए सकारात्मक है. ऐसा कटाक्ष रिपाई के महासचिव डॉ. राजेंद्र गवई ने विधायक बलवंत वानखडे के वक्तव्य पर किया.

Related Articles

Back to top button