अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

7/12 पर पीएनबी बैंक के बकाया कर्ज का उल्लेख ही नहीं

मामला जिले में निरव मोदी की जमीन कर्ज का

* महसूल विभाग को जांच के निर्देश नहीं.
* पुलिस को वरिष्ठ अधिकारियों के आर्डर का इंतजार
अमरावती/दि.4- देश में पंजाब नेशनल बैंक से 14 हजार करोड रुपये का बैंक घोटाला कर देश से फरार होने वाले हीरा व्यापारी निरव मोदी के नाम पर चांदूर बाजार तहसील के तलवेल में सर्वे क्रमांक 313 में कुल 1.6 हेक्टेयर खेत में से 0.25 हेक्टेयर खेत रहने का उल्लेख 7/12 में उल्लेख है. इसी खेत पर निरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक से 30 जून 2018 को कर्ज लेने की जानकारी दी जा रही है. लेकिन इस 7/12 पर पीएनबी बैंक के बकाया कर्ज का कोई भी उल्लेख नहीं है. अगर यह खेत जमीन पीएनबी बैंक के पास गिरवी रखी होगी तो बैंक ने निरव मोदी के खेत के 7/12 पर राजस्व विभाग व्दारा कर्ज का उल्लेख व पंजीयन क्यों नहीं किया. ऐसा सवाल पैदा होता है. वहीं अखबारों के जरिए इस बात की जानकारी राजस्व और पुलिस विभाग मिलने के बाद दोनों ही विभाग वरिष्ठ अधिकारियों के पत्र मिलने के बाद जांच करने की बात कह रहे है.
जिले के चांदूर बाजार तहसील के तलवेल में निरव मोदी की जमीन होने वाली खबर अखबारों के जरिए जो जानकारी सामने आयी है. उस बारे में निरव मोदी के तलवेल स्थित खेत की जांच या रिपोर्ट पेश करने के बारे में चांदूर बाजार के तहसील कार्यालय, तलवेल के पटवारी व चांदूर बाजार पुलिस को कोई पत्र प्राप्त नहीें हुआ है. निरव मोदी के खेत जमीन कब्जे में लेने के बारे में अभी तक राजस्व विभाग को कोई निर्देश नहीं प्राप्त हुए है. बल्कि अखबारों मे ंखबर छापने पर राजस्व विभाग को तलवेल में निरव मोदी का खेत रहने की जानकारी मिली है.
तलवेल के सर्वे क्रमांक 313 में 1.6 हेक्टेयर खेत का संयुक्त 7/12 है. इसमें विजय नरसिंगराव देशमुख के नाम पर 0.81 हेक्टेयर खेत तथा निरव दीपक मोदी के नाम पर 0.25 हेक्टेयर खेत है. इसी 7/12 पर 2019-20 तक सोयाबीन व कपास की बुआई का पंजीयन है. इसके बाद किसी फसल की बुआई या कर्ज का उल्लेख नहीं है.

पीएनबी ने नहीं भेजा पत्र
निरव मोदी की खेत जमीन कब्जे में लेने के बारे में पंजाब नेशनल बैंक से कोई पत्र नहीं मिला है. इसी तरह इस मामले की जांच या रिपोर्ट पेश करने के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों से कोई निर्देश नहीं मिले है.
गीतांजली गरड, तहसीलदार

वरिष्ठ अधिकारियों से नहीं मिला पत्र
पीएनबी घोटाले के आरोपी निरव मोदी की खेत जमीन तलवेल में रहने की जानकारी अखबार में मिली है. इस मामले में जांच या रिपोर्ट पेश करने के बारे में अभी तक वरिष्ठ अधिकारियों से कोई पत्र नहीं मिला है.
धीरज बोडे, थानेदार चांदूर बाजार

 

Related Articles

Back to top button