अमरावतीमुख्य समाचार

भीडभाड में अब कोई भी नहीं लगाता मास्क

सोशल डिस्टंसिंग के नियम की भी उड रही धज्जियां

* कैसे रूक पायेगी कोविड संक्रमण की तीसरी लहर

अमरावती/दि.25- इस समय यद्यपि कोविड संक्रमण की दूसरी लहर का असर कम हो गया है. किंतु खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है और तीसरी लहर की संभावना से इन्कार भी नहीं किया जा सकता. जिसके चलते सरकार व प्रशासन द्वारा बार-बार लोगों से भीडभाडवाले स्थानों पर मास्क और सोशल डिस्टंसिंग के नियमों का पालन करने हेतु आवाहन किया जा रहा है. किंतु लोगबाग अब कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों को पूरी तरह से भुल चुके है तथा अब भीडभाड में इक्का-दुक्का लोगों को छोडकर कोई भी व्यक्ति मास्क पहने हुए दिखाई नहीं देता. ऐसे में किसी भी समय अमरावती शहर एक बार फिर कोविड संक्रमण की लहर की चपेट में आ सकता है.
उल्लेखनीय है कि, कोविड संक्रमण की दूसरी लहर बीत जाने के बाद अब अमरावती में हालात पूरी तरह से नियंत्रण में है और कोरोना के चलते होनेवाली मौतोें पर भी अब विराम लग गया है. साथ ही नये संक्रमित मरीजों की संख्या भी काफी हद तक घट गई है और जिले में केवल 12 एक्टिव पॉजीटीव मरीज है. जिसमें से केवल 1 मरीज ही कोविड अस्पताल में भरती है. जिसके चलते लोगबाग अब कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों को लेकर काफी हद तक बेफिक्र हो गये है और मास्क नहीं लगाने को लेकर अजीबोगरीब तर्क भी देने लगे है. लोगों के मुताबिक चूंकि अब वे कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन की एक अथवा दो डोज ले चुके है, अत: अब उन्हें मास्क लगाने की जरूरत नहीं है. वहीं कई लोगों के मुताबिक मास्क लगाने के बाद उन्हें बात करने, सांस लेने अथवा थूंकने में तकलीफ होती है. जिसकी वजह से वे मास्क नहीं लगाते. कई लोगों के मुताबिक अब अमरावती में कोविड संक्रमित मरीज नहीं मिल रहे और इस संक्रमण की वजह से किसी की मौत भी नहीं हो रही. जिसके चलते अब मास्क लगाने की कोई जरूरत नहीं है.
वहीं दूसरी ओर प्रशासन द्वारा भी अब कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों का उल्लंघन करनेवाले लोगों के खिलाफ पहले की तरह कोई कडी कार्रवाई नहीं की जा रही. ऐसे में लोगबाग इन नियमों को लेकर काफी हद तक उदासीन व बेफिक्र हो गये है और इन दिनोें बाजार में हर ओर बिना मास्क लगाये लोगों की भारी-भरकम भीडभाड देखी जा रही है.

Related Articles

Back to top button