अमरावती

नहीं खुले शहर के थिएटर

लाकडाऊन से चरमराया कारोबार

अमरावती/दि. 30 – कोरोना संक्रमण दर में काफी गिरावट के बावजूद कई ऐसे कारोबार है. जो पटरी पर नहीं लौटे हैं. थिएटर व्यवसाय भी उसमें से एक है. राज्य सरकार से थिएटर खोलने की अनुमति नवंबर के पहले सप्ताह में मिलने के बावजूद अब तक शहर के इक्का दुक्का थिएटर ही खुले हैं. जिसमें थिएटर मालिक व व्यवसायियों के साथ इस कारोबार पर निर्भर लोग एक तरह से बेरोजगार है. कोरोना ने इस क्षेत्र को भी बुरी तरह से प्रभावित किया है.

इक्का दुक्का शो शुरू

कोरोना संक्रमण के चलते व्यवसायियों को थिएटर शुरू करने की सशर्त अनुमति दी.जिसमें नियमित सैनिटाइजेशन के साथ एक सीट और एक कतार छोड़कर दर्शको के बैठने की व्यवस्था के निर्देश दिए गए. लेकिन भीड़ टालने के चलते और संक्रमण की दहशत के कारण कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं की जा रही है. जो इक्का दुक्का थिएटर शुरू है. वहां पुरानी फिल्में प्रदर्शित की जा रही है और शो टाईम भी दिनभर में एक दो है. दर्शक भी संक्रमणके भय से भीड़ से बच रहे है.यहां भी केवल 30-40 प्रतिशत दर्शक ही उपस्थिति दर्ज करा रहे है.

अनेक पर बेराजगार की मार

थिएटर शुरू नहीं हो पाने से थिएटर मालिक के साथ व्यवसाय करनेवालों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है. इसी प्रकार इस कारोबार पर निर्भर लोग बेरोजगार हो गये है. टिकट काटनेवाले,सफाई कर्मी, पार्किंग व्यवस्था, इंटरवल में नाश्ता मुहैया करानेवाले आदि सैकड़ों लोग आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहे है.

अगले माह लौटेगी रौनक

शहर के एक दो थिएटर ही खुले है. अब कोई बड़ी फिल्म भी रिलीज नहीं हुई है. लेकिन दिसंबर के पहले सप्ताह में हॉलीवुड मुवी रिलीज होगी. तब दर्शक थिऐटरों पर पहुंचने की संभावना है.
– प्रकल्प राठी,
सदस्य, सीसीसीए.

Related Articles

Back to top button