अमरावती

भगवान श्रीराम के नाम के सिवाय अध्यात्म की अनुभूति नहीं

इस्कॉन अध्यक्ष अनंतशेषदास प्रभू का प्रतिपादन

धामणगांव रेलवे प्रतिनिधि/दि.१४ – हाल ही में शहर के पंडित शास्त्री चौक में श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान कार्यालय का उद्घाटन इस्कॉन अमरावती व नागपुर के अध्यक्ष अनंतशेषदास प्रभू के हाथों किया गया. इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघ चालक चंद्रशेखर राठी, विश्व हिंदू परिषद के विदर्भ संगठन मंत्री अरुण नेटके, गुरुदेव सेवा मंडल के सेवेकरी विठ्ठलदादा काठोले, जिला निधि संयोजक बंटी पारवानी मौजूद थे.
उद्घाटन समारोह में अनंतशेषदास प्रभू ने कहा कि अयोध्या के श्रीराम मंदिर को बनाने के कार्य में हम सभी सहभागी हो रहे है. यह पुण्य कर्म है. राम जन्मभूमि के अभियान में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व विश्व हिंदू परिषद का अनमोल कार्य है. भगवान श्रीराम है तो संस्कृति है और यह संस्कृति बचाने का कार्य विश्व हिंदू परिषद ने किया है. उन्होंने कहा कि श्रीराम के नामस्मरण बगैर अध्यात्म की अनुभूति नहीं की जा सकती. विश्व हिंदू परिषद के विदर्भ प्रांत संगठन मंत्री अरुण नेटके ने श्रीराम जन्मभूमि के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के अलावा साधू, संतों ने प्रारंभ से लेकर नतीजे सामने आने तक आंदोलन किये. असंख्य रामभक्त कारसेवकों ने बलिदान दिया. हजारों कार सेवकों की याद, संतों व्दारा राम जन्मभूमि के लिए किये गए कार्यों व समर्पण के बारे में जानकारी दी गई. गुरुदेव सेवा मंडल के विठ्ठलदादा काठोले ने कहा कि श्रीराम एकमात्र प्रेरणादायी स्त्रोत है और वे हमेशा रहेंगे. सभा का प्रास्ताविक विशाल गांधी ने किया. संचालन विशाल माकोसे ने किया. आभार प्रमोद मुंधडा ने माना.

  • निकाली गई भव्य मोटरसाइकिल रैली

उद्घाटन के पश्चात जयश्रीराम की गुंज में भव्य मोटरसाइकिल रैली निकाली गई. इसके अलावा शहर के विविध मार्गों पर पालकी भी निकाली गई. पूरे शहर को पताकाओं और रंगोलियों से सजाया गया था.

श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर वर्ष 1990 व 1992 में अयोध्या गए कार सेवकों का सत्कार किया गया. निधि कार्यालय उद्घाटन अवसर पर शेगांव पैदल वारी की ओर से 15 हजार 565 रुपयों का समर्पण निधि राजेश देवतले व वारकरियों ने जिला निधि संयोजक बंटी पारवानी के स्वाधीन किया.

Related Articles

Back to top button