अमरावती

जिले में ऑक्सिजन सिलेंडर की किल्लत नहीं

श्री वल्लभ गैस के संचालक हिमांशु वेद (Himanshu Ved) ने दी जानकारी

अमरावती/दि.17 – कोरोना महामारी की अचानक बढी लहर सभी के लिए चिंता की बात है. कोरोना महामारी से स्वयं के बचाव के साथ ही अपने इर्द-गिर्द वालों की सुरक्षा की भी जिम्मेदारी सभी को निभाते हुए इससे बचाव के तरीकों पर प्रभावी ढंग से अमल करना चाहिए. पिछले 13 दिनों से जिस तरह से अमरावती शहर तथा जिले में कोरोना के मरीज बढ रहे हैं, यह चिंताजनक है.
पिछले अनुभव को ध्यान में रखते हुए जिला शल्य चिकित्सक तथा जिला प्रशासन के निर्देश पर ऑक्सिजन सिलेंडर की किल्लत नहीं है. इस ेआशय की जानकारी ऑक्सिजन सिलेंडर की आपूर्ति करनेवाले श्री वल्लभ गैसेस के संचालक हिमांशु वेद ने दी. उन्होंने बताया कि सुपर स्पेशालीटी, पीडीएमसी, बोंडे हॉस्पिटल, जिला सामान्य अस्पताल में भी लिक्विड टैंक रहने के कारण इस समस्या का काफी हद तक समाधान हो गया है. उन्होंने बताया कि हर रोज एक हजार से अधिक ऑक्सिजन सिलेंडर की आपूर्ति की जा रही है. सुपर स्पेशालीटी में भी लिक्विड टैंक रहने के कारण ऑक्सिजन सिलेंडर को लेकर कोई समस्या नहीं है. प्रशासन की दूरंदेशी से इस समस्या का समाधान होने की बात भी उन्होंने कही. कोरोना महामारी के तेजी से वापस लौटने पर हैरत जताते हुए हिमांशु वेद ने कहा कि पिछले कई महिने से इसकी तीव्रता एकदम कम हो गई थी.
लेकिन फरवरी के तीसरे दिन से ही यह फिर तेजी से बढी है. इस महामारी से बचाव का एकमात्र तरीका सतर्कता है. सभी नागरिकों को प्रशासन द्वारा कोरोना से बचाव के लिए सुझाए गए त्रिसूत्री पर अमल करते हुए स्वयं की सुरक्षा के साथ ही अन्यों तथा शहर को इस महामारी से बचाने के लिए मास्क लगाने, सोशल डिस्टंसिंग रखने के अलावा स्वच्छता पर ध्यान देना चाहिए.

Related Articles

Back to top button