अमरावतीमुख्य समाचार

शहर के 26 हॉकर्स झोन को यातायात शाखा की ‘एनओसी’

अब गेंद मनपा के पाले में, तीन सप्ताह पहले पुलिस ने लगायी अंतिम मूहर

अमरावती/दि.20- शहर के 35 में से 26 स्थानों पर हॉकर्स झोन घोषित करने को लेकर शहर यातायात पुलिस द्वारा अपनी ओर से एनओसी दे दी है. जिसे लेकर 24 दिसंबर 2021 को ही यातायात शाखा के सहायक आयुक्त ने मनपा आयुक्त से पत्र व्यवहार किया है. किंतु महानगरपालिका द्वारा हॉकर्स झोन घोषित करने को लेकर की जानेवाली कार्रवाई अब भी प्रलंबित है.
बता देें कि, शहर में फेरीवाला क्षेत्र यानी हॉकर्स झोन निश्चित करने हेतु 1 दिसंबर को शहर फेरीवाला समिती की बैठक ली गई थी. जिसमें प्रस्तावित 13 व नये 22 ऐसे कुल 35 स्थानों का शहर यातायात शाखा द्वारा मुआयना किया गया. जिसमें से 26 स्थानों को हॉकर्स झोन घोषित करने के लिए यातायात शाखा द्वारा ना-हरकत प्रमाणपत्र जारी किया गया. वहीं अब इस संदर्भ में अगली कार्रवाई करने हेतु गेंद मनपा के पाले में है, लेकिन विगत तीन सप्ताह से मनपा द्वारा इस संदर्भ में कोई अगला कदम नहीं उठाया गया है.

* इन स्थानों को लेकर दी गई हैं मंजुरी
फरशी स्टॉप, पूजा कालोनी, दीप नगर नंबर 2 में बगीचे के पास 17 फीट, बडनेरा जुनी बस्ती, गांधी, बारी पुरा चौक से रेलवे लाईन, बायपास रोड पर 30 फीट, सातुर्णा औद्योगिक वसाहत से क्रांति कालोनी रास्ते पर बीएसएनएल की जगह से दक्षिण की ओर 50 फीट, मिनी बायपास रोड पर गानू लेआउट में सार्वजनिक स्थल पर 50 फीट, कांग्रेस नगर भुमिपूत्र कालोनी से पुलिस कॉर्टर, वडाली फॉरेस्ट की जगह पर उत्तर की ओर 36 फीट, मोर्शी रोड, अकोली मोड रास्ते पर 45 फीट, रहाटगांव-अकोली जोड रास्ते पर 15 मीटर सेवा मार्ग पर 45 फीट, कठोरा नाका के पूर्वी दीशा में अकोली जोड रास्ते पर 45 फीट, वलगांव रोड चौक के पूर्वी हिस्से में 45 फीट, शेगांव नाका पर अभियंता भवन से 100 फीट की दूरी के बाद राठी नगर बस स्टॉप तक फेरीवाले अपना व्यवसाय कर सकेंगे.

* ऐसे रहेंगे हॉकर्स झोन
फरशी स्टॉप से दस्तुर नगर रोड पर विदर्भ आयुर्वेदिक महाविद्यालय के सामने स्थित रास्ते पर 18, दस्तुरनगर रोड से छत्री तालाब रोड पर राम मंदिर परिसर के सामने रास्ते पर 13, पंचवटी चौक से आयटीआय कालोनी की ओर जानेवाले रास्ते पर 10, लालखडी रोड से अलीमनगर कब्रस्तान की ओर जानेवाले रास्ते पर 50, लालखडी रोड से रोशन नगर कब्रस्तान की ओर जानेवाले रास्ते पर 50, निदा स्कुल के सामने स्थित मैदान के सामने से जानेवाले रास्ते पर 50, विलास नगर से पाठ्यपुस्तक मंडल की ओर जानेवाले रास्ते पर 50, अमरावती विद्यापीठ से मार्डी रोड पर दत्तकृपा कालोनी के सामने स्थित रास्ते पर 50, गोपाल नगर से निंभोरा सिपना कॉलेज की ओर जानेवाले रास्ते पर 50, गोपाल नगर से अंबा मंगलम की ओर जानेवाले रास्ते पर 50 फेरीवालों को खडे रहने हेतु हॉकर्स झोन बनाये जाने के लिए शहर यातायात पुलिस द्वारा ना-हरकत प्रमाणपत्र जारी किया गया है.
शहर में हॉकर्स झोन के संदर्भ में पुलिस के यातायात विभाग द्वारा एनओसी प्रदान की गई है. किंतु अब तक सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग की एनओसी मिलना बाकी है. यह एनओसी मिलने के बाद हॉकर्स झोन को लेकर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

Related Articles

Back to top button