अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

4 अप्रैल को भाजपा प्रत्याशी का नामांकन

सांसद और जिलाध्यक्ष डॉ. अनिल बोंडे की घोषणा

* नाम नहीं बताया, पीएम मोदी को ही मानेंगे उम्मीदवार
* भ्रष्टाचार रहित 10 वर्षो के विकास शासन पर जीतेंगे चुनाव
अमरावती/ दि. 26 – भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य डॉ. अनिल बोंडे ने घोषित लोकसभा चुनाव के लिए अमरावती आरक्षित क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी की घोषणा 2 अप्रैल को किए जाने और 4 अप्रैल को महायुति के उम्मीदवार के रूप में लावलश्कर के साथ नामांकन भरने की बात कही. उनके दरोगा प्लॉट स्थित निवास पर अमरावती मंडल न्यूज से विशेष बातचीत में सांसद बोंडे ने अनेक कठिन प्रश्नों के समर्पक उत्तर दिए. बार-बार पूछने पर भी उन्होंने प्रत्याशी का नाम नहीं बताया. पार्टी के वरिष्ठ नेता जिसे भी उम्मीदवार घोषित करेंगे, भाजपा, एकनाथ शिंदे, राकांपा अजीत पवार, रिपाई आठवले गट, महायुति के पदाधिकारी, कार्यकर्ता जी-जान से जुट जायेंगे. दिल्ली राज्यसभा जाकर राजनीति में और मंज गये डॉ. बोंडे ने डिप्लोमेटिक उत्तर भी कुछ प्रश्नों के दिए. वही कुछ प्रश्नों पर वे भाजपा की सभा के संबोधन समान धारा प्रवाह बोलते चले गये.
* उम्मीदवार कौन, इस पर मौन
भाजपा जिलाध्यक्ष को पूछा गया कि अमरावती छोडकर विदर्भ की सभी सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी हैं. ऐसे में अमरावती से कौन प्रत्याशी है? इस प्रश्न पर उन्होंने कहा कि भाजपा के पास अमरावती क्षेत्र से चुनाव मैदान में खम ठोक सकें, ऐसे अनेक प्रत्याशी है. समय पर नाम घोषित हो जायेगा.
* 2 अप्रैल को आयेगा नाम !
भाजपा जिलाध्यक्ष ने बार-बार पूछे जाने पर कहा कि 2 अप्रैल को नाम की घोषणा हो सकती हैं. 4 अप्रैल को अमरावती से पार्टी प्रत्याशी धूमधाम के साथ नामांकन दाखिल करेगा. बेशक पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष और अन्य बडे नेता इस समय उपस्थित रहेंगे. डॉ. बोंडे ने कहा कि जिलाध्यक्ष के रूप में वे नामांकन रैली का ही नियोजन कर रहे हैं.
* भाजपा का एक ही प्लान, तीसरी बार मोदी सरकार
देश में 10 वर्षो से भ्रष्टाचार रहित सरकार और अनगिनत विकास कामों तथा चुनावी वादों को पूरा करने के कारण लोग नरेंद्र मोदी को तीसरी बार चुनकर देने आतुर है. ऐसे में जिला भाजपा का भी कोई प्लान बी अथवा सी नहीं है. एक ही प्लान है. भाजपा की केंद्र में सतत तीसरी बार सरकार बनाना है. जिसने जनहितकारी कार्यो की झडी लगा रखी है.
* नवनीत राणा का सभी करेंगे काम
ंपार्टी प्रत्याशी के रूप में मौजूदा सांसद नवनीत राणा का नाम महीनों से चर्चित हो रखा हैं. फिर विलंब क्यों हो रहा हैं. क्या स्थानीय भाजपा पदाधिकारी उनका काम करेंगे? इस सवाल पर भाजपा नेता ने तुरंत कहा कि पार्टी के सभी पदाधिकारी, कार्यकर्ता और तो और जनता भी नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए तत्पर है. सभी काम करेंगे. उम्मीदवार कोई भी हो, देश का बच्चा-बच्चा इस समय मोदी को ही उम्मीदवार मान रहा है.
* प्रवेश कब, उम्मीदवारी कब
नवनीत राणा के पार्टी प्रवेश पर भी भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. बोंडे ने कहा कि वरिष्ठ नेता तय करेंगे. उम्मीदवारी दिए जाने से पहले किसी भी व्यक्ति को पार्टी में एन्ट्री दी जायेगी. फिर गले में भाजपा का कमल अंकित दुपट्टा डालकर ही परचा दाखिल किया जायेगा.
* बच्चू भी होंगे साथ
प्रहार के विधायक और अध्यक्ष बच्चू कडू ने अमरावती में अपने संगठन का प्रत्याशी देने की घोषणा की है. इस सवाल पर डॉ. अनिल बोेंडे ने कहा कि प्रत्येक पार्टी को अपनी तैयारी करने का लोकतंत्र में अधिकार है. उन्हें लगता है कि बच्चू कडू भी हमारे साथ होंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से कडू की बातचीत चल रही हैं. मुख्यमंत्री शिंदे ने भी कडू को महायुति में बनाए रखने विनती की हैं.
* किस मुद्दे पर लडा जायेगा चुनाव
सांसद बोंडे ने चुनाव किन विषयों पर, मुद्दों पर लडा जायेगा, यह प्रश्न पूछते ही उत्तर दिया कि देश में भ्रष्टाचार रहित और देश को विकास की राह पर सरपट आगे दौडानेवाली सरकार नरेंद्र मोदी ने दी है. सभी का साथ, सभी का विकास का लक्ष्य लेकर अधिकांश चुनावी वादे पूर्ण कर दिए हैं. देश में महिलाएं और सामान्य नागरिक सुरक्षित हैं. महंगाई काबू में हैं. पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर के दाम स्थिर है. देश की सुरक्षा का मसला मोदी सरकार ने सदैव आगे रखा हैं. पहले देश में आए दिन बम धमाके होते थे. वह बंद हो गये. उसी प्रकार नक्सलवाद भी खत्म होने की कगार पर हैं. देश की अर्थ व्यवस्था 11 वें से पांचवे नंबर पर ला दी हैं. मोदी सरकार की तमाम उपलब्धियां हैं. 2047 तक विकसित भारत का विजन लेकर पार्टी की सरकार कार्यरत हैं. जनता का भरपूर समर्थन प्राप्त हैं.


* उछाला बुंदिेले का नाम
सांसद डॉ. बोंडे ने उम्मीदवार की लंबी सूची भाजपा के पास रहने का दावा कर दर्यापुर के विधायक रह चुके रमेश बुंदिले के नाम का संकेत दिया. बातचीत दौरान बुंदिले मौजूद थे. मंद-मंद मुस्कुरा रहे थे. डॉ. बोंडे ने कहा कि उम्मीदवार तय करना पार्लियामेंट्री बोर्ड का काम हैं.

* कांग्रेस को बताया बरसाती मेंढक
कांग्रेस प्रत्याशी की घोषणा हो चुकी हैं. वह प्रचार के काम से लग गये हैं. इस सवाल पर भाजपा जिलाध्यक्ष ने तपाक से कहा कि कांग्रेस बरसाती मेंढक हैं. चुनाव आते ही उसे पब्लिक की याद आती है. डराव डराव करते रहती हैं. भाजपा का कार्यकर्ता हमेशा जनसेवा में लीन और तत्पर रहता है. भाजपा की चुनावी तैयारी बराबर चल रही है. अभी भी वे पिंपलोद और वडनेर गंगाई के प्रचार दौरे की रूपरेखा बना रहे थे.

 

Related Articles

Back to top button