अमरावतीमुख्य समाचार

सिनेट चुनाव के नामांकन की जांच हुई पूर्ण

सिनेट के 127 नामांकन वैध, अन्य की गिनती जारी

अमरावती/दि.29-संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ की अधिसभा (सिनेट) और विविध प्राधिकरण के लिए आगामी 20 नवंबर को होने जा रहे चुनाव गुरूवार को नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन तक कुल 491 नामांकन दाखिल हुए थे. उम्मीदवारो के इन नामांकनो की जांच शुक्रवार देर रात तक चलती रही. अब वैध और अवैध नामांकनो की गिनती जारी है. इनमें सिनेट के 39 सदस्यो के लिए 127 नामांकन वैध ठहराए गए है.
अब कुलसचिव तथा निर्वाचन अधिकारी डॉ. तुषार देशमुख के निर्णय के विरोध में कुलगुरू के पास 1 नवंबर तक अपील दाखिल करते आ सकेंगी. इसके लिए 4 नवंबर अंतिम तिथि रहेंगी और उसी दिन शाम 5 बजे तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकेंगे. पश्चात चुनाव मैदान खडे प्रत्याशियों की अंतिम सूची घोषित की जाएगी. 20 नवंबर को मतदान होने के बाद 22 नवंबर को मतगणना होकर विजयी उम्मीदवार के नाम घोषित किए जाएंगे.
नामांकनो की जांच डॉ. सुलभा पाटील, मिनल मालधुरे, आर.वी.देशमुख, वी.आर.मालवीय, सहायक कुलसचिव डॉ. स्मिता साठे, डॉ. साक्षी ठाकुर, दिलीप वानखडे, अनिल मेश्राम आदि गुट प्रमुखो के नेतृत्व ममें कर्मचारियों के समावेश वाली गट समिति ने पूर्ण की. उप कुलसचिव प्रमोद तालन व सहायक कुलसचिव आर.जे.सयाम के नेतृत्व में कर्मचारियों के समावेश वाली गठित कार्यालयीन व्यवस्था ने जांच के संपूर्ण कार्य का नियोजन किया था. नामांकन की जांच के बाद अब वैध और अवैध नामांकन की गिनती की जा रही है. इनमें समाचार लिखे जाने तक सिनेट के 39 सदस्यो के चुनाव के लिए 127 नामांकन वैध ठहराए गए है.

सिनेट व प्राधिकरण के प्राप्त नामांकन
* विविध अभयासमंडल-आंतरविद्या शाखा के लिए 17,वाणिज्य व्यवस्थापन शाखा के लिए 30, विज्ञान व तकनीकी प्राधिकरण के लिए 108,मानव्य विद्या शाखा के लिए 19
* सिनेट के 10 शिक्षख-58
* विद्यापीठ शिक्षक – 9
* 10 प्राचार्य – 28
* पंजीकृत पदवीधर – 92
* एकेडमिक काउंसिल के लिए – 26
* शैक्षणिक संस्था प्रतिनिधि – 24
ऐसे कुल 491 नामांकन प्राप्त हुए है. इनमें से सिनेट के 127 नामांकन वैध ठहराए गए है. अन्यो की गिनती जारी है.

Related Articles

Back to top button