अमरावती

अमरावती सहित विदर्भ व मराठवाडा में झमाझम

तीन दिन में 12 जानें गई

  • कई स्थानों पर आम जनजीवन अस्त-व्यस्त

  • हर ओर बाढ सदृश्य हालात

  • जगह-जगह हुआ जलजमाव

अमरावती/मुंबई/प्रतिनिधि दि.९ – विगत कुछ दिनों से राज्य के विभिन्न हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है. जिसकी तीव्रता लगातार बढती जा रही है. इसमें भी अगले दो दिन काफी खतरनाक साबित हो सकते है, ऐसी चेतावनी मौसम विभाग द्वारा गत रोज दी गई. वहीं इस बीच अमरावती सहित विदर्भ एवं मराठवाडा के कई जिलों में बाढ की स्थिति अब भी काफी गंभीर है तथा नदी-नाले ओवरफ्लो होकर बह रहे है. बाढ व बारिश की वजह से घटित हादसों के चलते विगत तीन दिनों के दौरान 12 लोगों की मौत हुई है.
मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन विदर्भ सहित कोंकण, मध्य महाराष्ट्र व मराठवाडा में मूसलाधार व अति मूसलाधार बारिश होने की पूरी संभावना है. ऐसे में अगले दो दिन काफी खतरनाक साबित हो सकते है. इसके बाद भी अगले पांच दिन राज्य में बारिश जारी रह सकती है. यानी अगले सात दिनों तक लगातार बारिश जारी रहने का अनुमान है.
विगत तीन दिनों से लगातार जारी बारिश के चलते जहां एक ओर अमरावती शहर सहित जिले के सभी नदी-नालों में बाढ आयी हुई है और जिले सहित संभाग के कई बांधों से जलविसर्ग किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर मराठवाडा व उत्तर महाराष्ट्र के भी कई हिस्सों में बाढ व बारिश के चलते आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और अतिवृष्टि की वजह से खेती-किसानी का बडे पैमाने पर नुकसान हुआ है. साथ ही साथ लगातार हो रही बारिश की वजह से अब रास्ते ही नदी व नाले का स्वरूप प्राप्त कर चुके है और जगह-जगह पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई.

Related Articles

Back to top button