अमरावती

चांदूर-अचलपुर तहसील का एक भी किसान मदद से वंचित ना रहे

विधायक बच्चू कडू के अधिकारियों को निर्देश

चांदूर बाजार /दि.22- अतिवृष्टी व लगातार बरसे बारिश के कारण चांदूर बाजार तहसील समेत अचलपुर तहसील क्षेत्र के कई घर व खेतों में पानी घूसने से बडी मात्रा में नुकसान हुआ. नैसर्गिक आपत्ती मेें 2 जाने गई. इस घटना को लेकर सभी अधिकारी संवेदनशीलता रखकर नुकसान का सर्वे करें, सर्वेक्षण में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना हो, अचलपुर विभाग के घरों का नुकसान तथा फसलों के नुकसान का एक भी आपदाग्रस्त मदद से वंचित नहीं रहें, ऐसे निर्देश पूर्व राज्यमंत्री विधायक बच्चू कडू ने तहसील कार्यालय में लिये जायजा बैठक में अधिकारियों को दिये. बैठक में अचलपुर तहसील के रासेगांव में एक विधवा व उसके दिव्यांग बेटे की जान बचाने में महत्वपूर्ण भूूमिका निभाने वाले मंडल अधिकारी परवेज पठाण को बच्चू कडू ने 21 हजार रुपए नगद प्रदान कर उनका सत्कार किया.
बैठक में उपविभागीय अधिकारी संदीपकुमार अपार, चांदूर बाजार के तहसीलदार धिरज स्थुल, अचलपुर के तहसीलदार मदन जाधव, गुटविकास अधिकारी माहेन श्रृंगारे, तहसील कृषि अधिकारी फाल्गुनी नानीर, पंचायत समिति कृषि अधिकारी नारायण आमझरे, उपविभाग के मंडल अधिकारी, तलाठी कृषि सहायक, कृषि सेवक, उपविभागीय निर्माण अभियंता, ग्रामसेवक, पालिका मुख्याधिकारी, गुट शिक्षण अधिकारी, पंचायत समिति निर्माण अभियंता आदि उपस्थित थे. बैठक में चांदूर बाजार तहसील में विगत 15 दिनों में 3 बार अतिवृष्टी हुई. जिसमें तहसील के 7 राजस्व मंडल बाधित हुए. जहां पर 65 मिली मिटर बारिश हुई. वहीं पर अतिवृष्टी हुई, ऐसा माना जाता है. लेकिन लगातार बरसी बारिश के कारण बडी मात्रा में नुकसान होने से घर व खेतों का पंचनामा कर तत्काल मदद मुहय्या कराने के निर्देश बैठक में दिये गये. बैठक में एमआरजीएस अंतर्गत काम, ग्रामपंचायत द्बारा जर्जर घरों का सर्वे कर उनके घरकुल की समस्या का निपटारा, अतिक्रमण नियमाकुल करना, शहरी क्षेत्र के घरकुल का जायजा भी लिया गया. पश्चात बच्चू कडू ने एसटी डिपो को भेंट देकर छत गिरने के मामले में उपस्थित अधिकारियों को कडी फटकार लगाई. इस अवसर पर प्रहार के प्रदीप बंड, मुन्ना बोंडे, दिपक भोंगाडे, रनजित देशमुख, शेख फारुख शेख कादर, कमलेश रहाटे, घनश्याम पालिवाल आदि उपस्थित थे.

* बारिश में फूटे जलवाहिनी को तुरंत दुुरुस्त करें
अचलपुर-परतवाडा शहर को जलापूर्ति करने वाली जलवाहिनी सापन नदी के प्रवाह में फूट गई. जिससे जलापूर्ति ठप हो गई है. यह ठप जिलापूर्ति सुचारु करने के लिए बच्चू कडू ने गुरुवार को धोतरखेडा के सापन नदी पात्र में जाकर अधिकारियों से जानकारी ली. तत्काल जलापूर्ति शुरु करने के लिए सापन नदी का प्रवाह बदलकर जलवाहिनी सुधारने का काम युद्धस्तर पर पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये गये. सापन नदी पात्र से जानेवाले जलवाहिनी का काम तांत्रिक रुप से गलत ढंग से डाली गई है. जिस पर दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करें, तब तक लोगों के पीन के पानी के लिए टैंकर की सुविधा बढाने के निर्देश भी विधायक बच्चू कडू ने दिये है.

Related Articles

Back to top button