अमरावतीमुख्य समाचार

नहीं उठा एक भी टेंडर, फिर बढ़ी मियाद

नवाथे मल्टीप्लेक्स को लेकर अरुचि

* मनपा की फजीहत
अमरावती/दि.10- बडनेरा रोड के नवाथे चौक से सटे बड़े प्लॉट पर मल्टीप्लेक्स बनाने के मनपा के इरादे में बाधा आ रही है. टेडर सूचना जारी होने और इसे सप्ताहभर की समयवृध्दि देने के बावजूद अब तक किसी भी पार्टी या प्रतिष्ठान ने टेंडर नहीं उठाया है. जिससे मनपा को दूसरी बार टेंडर की मियाद बढ़ानी पड़ी है. उल्लेखनीय है कि शहर के कांग्रेस, राकांपा, शिवसेना के अनेक लीडर्स इस मल्टीप्लेक्स का कड़ा विरोध कर रहे हैं. गत सप्ताह उन्होंने नवाथे चौक पर रास्ता रोको आंदोलन पर गिरफ्तारियां दी थी.
* दूसरी बार समयावृद्धि
मनपा ने कानूनी लड़ाई के बाद गत 23 दिसंबर को मल्टीप्लेक्स निर्माण हेतु नया टेंडर जारी किया था. उस समय 4 जनवरी की मियाद रखी गई थी. उसे 9 जनवरी तक बढ़ाना पड़ा क्योंकि निर्धारित समय में किसी भी डेवलपर कंपनी ने फॉर्म भरना तो दूर, निविदा प्रपत्र खरीदे भी नहीं. इसलिए मनपा के उपायुक्त (प्रशासन) और शहर अभियंता की तरफ से बांधकाम विभाग ने ई-निविदा शुद्धीपत्रक जारी किया है. जिसके अनुसार निविदा दाखिल करने की समयसीमा 16 जनवरी की दोपहर 4 बजे तक बढ़ाई गई है. अगले दिन 17 जनवरी को टेंडर खोेेले जाएंगे. ऐसा कार्यक्रम शुद्धीपत्रक में बताया गया है.
उल्लेखनीय है कि नवाथे चौक से सटा मनपा का लगभग 80 हजार वर्ग फीट का बड़ा प्लॉट है. जिस पर मल्टीप्लेक्स प्रस्तावित है. मनपा ने अपसेट प्राईस 12 करोड़ रुपए रखी है. किन्तु हो सकता है कि विवादों के चलते मल्टीप्लेक्स के टेंडर में हाथ डालने से पार्टियां बच रही है.

Related Articles

Back to top button