अमरावतीविदर्भ

अब मास्क नहीं पहननेवालों की खैर नहीं

जिलाधीश नवाल ने जारी किए सख्त दिशानिर्देश

  • पुलिस व यातायात विभाग करेंगे कडी कार्रवाई

अमरावती/दि.२२ – इस समय जहां एक ओर जिला प्रशासन, पुलिस महकमा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण के खिलाफ अपनी पूरी ताकद झोंकी जा रही है. वहीं दूसरी ओर शहर सहित जिले की सडकों पर नजारा कुछ ऐसा है, मानो कोरोना संक्रमण का खतरा पूरी तरह से खत्म हो गया हो, लोगबाग बडे बेफिक्र और लापरवाह ढंग से बिना मास्क पहने ही घरों से बाहर निकल रहे है और व्यापारिक क्षेत्रों सहित सार्वजनिक स्थलों पर इन दिनों जबर्दस्त भीडभाड का आलम दिखाई दे रहा है. यहीं वजह है कि, इन दिनों कोरोना संक्रमण काफी तेज रफ्तार से फैलने लगा है और कोरोना संक्रमितों की संख्या में बडी तेजी से इजाफा होने लगा है. जिसके चलते प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे में पर काम का बोझ लगातार बढता जा रहा है. ऐसे में अब जिला प्रशासन ने कोरोना प्रतिबंधात्मक नियमों व निर्देशों का उल्लंघन करनेवाले लोगोें के साथ सख्ती से निपटने का मन बना लिया है. जिसके तहत जिलाधीश शैलेश नवाल ने पुलिस व स्वास्थ्य महकमे को कडे निर्देश जारी किये है कि, सडकों पर बिना मास्क पहने घुमते दिखाई देनेवाले लोगोें के खिलाफ कडी कानूनी व दंडात्मक कार्रवाई की जाये. इसके साथ ही अब जिला प्रशासन के अधिकारियों व कर्मचारियों का समावेश रहनेवाले विशेष पथक तैयार किये जा रहे है. जिनके द्वारा भी बिना मास्क पहने घुमनेवाले लोगों के खिलाफ कडी व दंडात्मक कार्रवाई की जायेगी. इन पथकों द्वारा मंगलवार व बुधवार से ही अपना काम करने की शुरूआत कर दी जायेगी. ऐसे में कहा जा सकता है कि, अब बिना मास्क पहने घुमनेवाले लोगोें की खैर नहीं है.
इस संदर्भ में जिलाधीश शैलेश नवाल का स्पष्ट मानना है कि, इन दिनों शहर सहित जिले में रोजाना बंडी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज पाये जा रहे है और मरीजों की बढती संख्या को ध्यान में रखते हुए कोविड अस्पतालों में बेड की संख्या बढानी पड रही है. लेकिन यदि लोगबाग जागरूक होकर कोरोना प्रतिबंधात्मक उपायों का सख्ती के साथ पालन करते है तो मरीजों और बेड की संख्या में बढोत्तरी का मसला ही खत्म हो जायेगा. किंतु लगातार बिकट हो रही स्थिति के बावजूद लोगबाग इस बीमारी के खतरे को लेकर गंभीर होने के लिए तैयार नहीं है. ऐसे में अब प्रशासन को कुछ हद तक सख्ती बरतनी ही पडेगी.

आज से संवाद कक्ष हुआ शुरू

जिला प्रशासन द्वारा बताया गया कि, नागरिकों को कोरोना के संदर्भ में अपडेट जानकारी उपलब्ध कराने हेतु मंगलवार २२ सितंबर से संवाद कक्ष की शुरूआत की गई है. इसके तहत लोगबाग १८००-२३३-६३९६ तथा ८८५०२-९२५६४ इन नंबरों पर संपर्क करते हुए कोरोना के संदर्भ में अपडेटेड जानकारी प्राप्त करने के साथ ही अपनी शिकायतें भी दर्ज करा सकेंगे.

Related Articles

Back to top button