अमरावतीमुख्य समाचार

हनुमान नगर में कल रात कुछ नहीं हुआ

केवल अफवाहोें का बाजार रहा गर्म

* क्षेत्र के पार्षद आशीष अतकरे ने दी जानकारी

* ऐहतियात के तौर पर दोनों समुदायों के कई लोग दूसरे इलाकों में शिफ्ट

अमरावती/दि.15- बीती रात स्थानीय खोलापुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत हनुमान नगर परिसर में जबर्दस्त ‘धांधल’ होने की खबर बडी तेजी से फैली. जिसके चलते इस परिसर में रहनेवाले दोनोें समूदायों के लोगोें में डर की लहर व्याप्त हो गई और दोनों ओर के लोगोें ने पूरी रात जागकर सतर्क रहते हुए काटी. किंतु आज सुबह क्षेत्र के पार्षद आशीष अतकरे ने दैनिक अमरावती मंडल को बताया कि, हनुमान नगर परिसर में कहीं किसी तरह की कोई गडबडी नहीं हुई, बल्कि यहां पर बेवजह ही अफवाहों का बाजार गर्म रहा. जिसके चलते पूरी रात संभ्रम बना रहा.
पार्षद अतकरे के मुताबिक हनुमान नगर परिसर के सागर नगर एवं केवले वाडी में करीब 10 गलियां ऐसी है, जहां पर हर दूसरा घर किसी हिंदू तथा इसके बाद हर दूसरा घर किसी मुस्लिम का है. विगत कई वर्षों से इस परिसर में रहनेवाले लोग एक-दूसरे के साथ मिल-जुलकर रह रहे है. किंतु विगत दो दिनों से शहर में जिस तरह के हालात है, उसे देखते हुए दोनों ही समुदायों के लोगों में अविश्वास व डर की भावना बढ गई है. यहीं वजह है कि, दोनों ही समुदायों के लोगों ने अपने-अपने घरों की महिलाओं व बच्चों को शहर के अन्य इलाकों में रहनेवाले अपने रिश्तेदारों के यहां भेज दिया है. साथ ही घर के पुरूष विशेषकर युवा ही इस परिसर में रहते हुए अपने घरों व संपत्तियों की रखवाली कर रहे है.
पार्षद आशिष अतकरे के मुताबिक कल रात करीब 3 बजे के आसपास हनुमान नगर परिसर में किसी ने ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाया. जिसके बाद दूसरी ओर से भी नारे लगने शुरू हो गये. इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस का दंगा नियंत्रक पथक तुरंत मौके पर पहुंचा. जिसके बाद दोनों ओर के लोगों को हडकाते हुए भगाया गया और नारेबाजी खत्म हुई. किंतु इसके बाद लोगों के रात में ही फोन आने शुरू हो गये. जिसका खुलासा करते-करते वे खुद थक गये, क्योंकि हकीकत में हनुमान नगर परिसर में कुछ भी नहीं हुआ था. पार्षद आशिष अतकरे ने सभी शहरवासियों से किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं देने तथा शहर में शांति व सौहार्द का वातावरण बनाये रखने का आवाहन किया है.

Related Articles

Back to top button