अमरावती

संपत्तिधारकों को नोटिस और उडनदस्ते व्दारा घर-घर वसूली अभियान

उत्तर जोन क्रमांक 1 के दल व्दारा टॉवर जब्ती की कार्रवाई

अमरावती/दि.4- मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर के निर्देश पर तथा सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर के मार्गदर्शन में मनपा के उत्तर जोन क्रमांक रामपुरी कैम्प के दल ने पिछले कुछ वर्षो से टॉवर का लाखों रुपए का कर अदा न करने पर शुक्रवार को एक टॉवर सील कर विद्युत आपूर्ति बंद कर दी, साथ ही टॉवर का स्ट्रक्चर जब्त कर लिया. कर अदा करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है. इसी तरह संपत्तिधारकों को भी घर-घर संपत्ति कर वसूली अभियान के तहत नोटिस दी गई है.
जानकारी के मुताबिक उत्तर जोन क्रमांक रामपुरी कैम्प के दल ने वार्ड नंबर 10 श्रीकृष्ण नगर पाठ्यपुस्तक मंडल के पास का टॉवर सील करते हुए विद्युत आपूर्ति बंद कर दी. साथ ही टॉवर के स्ट्रक्चर जब्त कर लिए. कर अदा करने के लिए एक सप्ताह की अवधि दी गई. सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर के मार्गदर्शन में शुक्रवार को यह कार्रवाई की गई. टॉवर व्यवस्थापकों व्दारा संपर्क किए जाने के बाद एक सप्ताह में कर अदा करने की दिए जाने की जानकारी मनपा के दल ने दी. बकाया संपत्ति कर की वसूली के लिए हर दिन जब्ती कार्रवाई की जा रही है. संपत्ति कर अदा करने नागरिकों को सुविधा हो इसके लिए कर वसूली वार्ड में शिविर का आयोजन भी किया जा रहा है.
पूर्व जोन क्रमांक 3, पश्चिम जोन क्रमांक 5 अंतर्गत आनेवाले बकायादार 10 सपंत्तियों पर जब्ती कार्रवाई की गई. इनमें मीराबाई हिरालाल अग्रवाल (देना बैंक), मथुराबाई चुन्नीलाल नागला, असरार अहमद, गोपाल राठी, स्वाती राठी, अरुण चावके, अनंत पुसतकर व अन्य का समावेश है. इस कार्रवाई में संबंधित संपत्तिधारकों ने 8 दिन का समय मांगा है. इसी तरह बडनेरा दक्षिण जोन क्रमांक अंतर्गत बकाया संपत्तिधारकों पर जब्ती व सिलिंग की कार्रवाई की गई.
उत्तर जोन में संपत्ति जब्ती की कडी कार्रवाई
उत्तर जोन क्रमांक रामपुरी कैम्प के दल व्दारा सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर के मार्गदर्शन में वार्ड नंबर वसंतराव नाईक विद्यालय रहाटगांव संपत्तिधारक की संपत्ति कर बकाया रहने से सील कर मनपा व्दारा उसे कब्जे में लिए जाने की कार्रवाई की गई. इसी तरह हर दिन प्रभाग निहाय भारी मात्रा में कर रहे संपत्तियों को सील कर मनपा व्दारा कब्जे में लिए जाने की कार्रवाई की जा रही है. संबंधित संपत्तिधारकों को तत्काल बकाया संपत्ति कर अदा कर जब्ती की कार्रवाई टालने का आवाहन उत्तर जोन क्रमांक 1 के सहायक आयुक्त भूषण पुसतकर ने किया है.

Related Articles

Back to top button