अमरावतीमुख्य समाचार

14 मोटरसाइकिल के साथ कुख्यात मोटरसाइकिल चोर गिरफ्तार

सिटी कोतवाली पुलिस को मिली बडी सफलता

* यवतमाल ससुराल में चोरी के वाहन बेचने का करता था धंधा
* ट्रक में भरकर लाये 2.54 लाख का माल
अमरावती/ दि.4 – हातुर्णा गांव से अमरावती आकर वाहन चोरी करने की घटनाओं को अंजाम देने वाला संदीप भालेराव नामक कुख्यात वाहन चोर को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता हासिल की. पुलिस ने आरोपी के पास से 2 लाख 54 हजार रुपए कीमत के 14 वाहन बरामद किये है. अमरावती में चोरी करने के बाद यवतमाल के वरजडी गांव स्थित अपने ससुराल में चोरी के वाहन बेचने का धंधा करता था.
संदीप मारोती भालेराव (39, हातुर्णा, तहसील भातकुली) यह गिरफ्तार किये गए कुख्यात मोटरसाइकिल चोर का नाम है. सिटी कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता की मोटरसाइकिल क्रमांक एमएच 27/एडब्ल्यू- 3473 होंडा शोरुम के सामने खडी कर काम निपटाने के बाद जब वे वापस लौटे तो उन्हें अपनी मोटरसाइकिल नहीं दिखाई दी. इसकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ दफा 379 के तहत अपराध दर्ज कर चोर की तलाश श्ाुरु की.
इस बीच कोतवाली पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि, एक व्यक्ति रेलवे स्टेशन चौक पर मोटरसाइकिल लेकर संदेहास्पद तरीके से घुम रहा है. इसपर पुलिस के दल ने उसे पकडकर नाम और पता पूछा. उससे उसकी मोटरसाइकिल के बारे में पूछने पर उसने पहले गुमराह करने का प्रयास किया. जब पुलिस ने कडी पूछताछ की तो, उसने वाहन चोरी का होने की बात कबुल की. पुलिस ने तेजी से तहकीकात करते हुए उसके हातुर्णा स्थित घर से चोरी की 4 मोटरसाइकिल और यवतमाल जिले के वरजडी गांव से 9 ऐसे 14 मोटरसाइकिल बरामद की. आरोपी ने राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र से 1, फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र से 3, सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र से 2 व अन्य 8 वाहन चोरी करने का अपराध कबूल किया. पुलिस ने उसके पास से 2 लाख 54 हजार रुपए का माल बरामद किया है.
आरोपी संदीप भालेराव ने पुलिस के समक्ष अपराध कबुल करते हुए बताया कि, वह भातकुली के हातुर्णा गांव से गुपचुप खरीदने के बहाने अमरावती आता था. अमरावती में बैंक जैेसे भीड-भाडवाले इलाके में निशान साधता था. वाहन चोरी करने के बाद वाहन सीधे यवतमाल के वरजडी लेकर जाता था. वाहन वहां ले जाने से पहले अपने परिचित पेंटर के पास वाहन के नंबर व वाहन की पहचान बदलता था. इतना ही नहीं तो वाहन का बीमा भी कराता था. उसके बाद ससुराल में घर के सामने वाहन डिलिंग करने वालों की तरह कतार में वाहन खडा कर 40 से 45 हजार रुपए में मोटरसाइकिल बेचा करता था. बडी संख्या में वाहन घर के सामने खडे रहने और वाहन डिलिंग का बोर्ड लगा रहने के कारण कोई उस पर संदेह भी नहीं करता था. आखिर पुलिस ने उसे धरदबोचा. ट्रक में लादकर यवतमाल से चोरी के सभी वाहन अमरावती लाये गए. यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह, पुलिस उपायुक्त खैरे, एसीपी भारत गायकवाड, थानेदार निलिमा आरज, अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक किरण सालवे के मार्गदर्शन में पीएसआई रविंद्र काले, काँस्टेबल आशिष विघे, उमाकांत आसोलकर, रफिक खान, सागर ठाकरे, चालक प्रवीण परडखे ने की.

Related Articles

Back to top button