अमरावती

अब सभी टीकाकरण केंद्र हाउसफुल

शहर के सभी केंद्रों पर वैक्सीन उपलब्ध

  • टोकन पध्दति से लाभार्थियों को दी जा रही वैक्सीन

अमरावती/दि.27 – विगत तीन दिनों से अमरावती शहर सहित जिले में कोविशिल्ड व को-वैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध नहीं रहने की वजह से सभी टीकाकरण केंद्रों पर सन्नाटा पसरा पडा था. किंतु रविवार की रात कोविड वैक्सीन उपलब्ध होने और सोमवार से वैक्सीनेशन का काम शुरू होने की जानकारी मिलते ही शहर के सभी प्रमुख टीकाकरण केंद्रों पर सोमवार व मंगलवार को सुबह से ही लाभार्थियों की जबर्दस्त भीड उमडनी शुरू हो गयी है और यह भीडभाड पूरा दिन बनी हुई थी. ऐसे में टीकाकरण केंद्रों पर होनेवाली भीडभाड को देखते हुए अब सभी लाभार्थियों को टोकन देते हुए वैक्सीनेशन हेतु बुलाया जा रहा है, ताकि टीकाकरण का काम सुचारू ढंग से चलता रहे.
उल्लेखनीय है कि, राज्य में इस समय कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन की किल्लत जारी है और विगत दिनों अमरावती जिले में कोविड वैक्सीन की आपूर्ति खंडित हो जाने की वजह से जिले के सभी टीकाकरण केंद्र बंद हो गये थे. ऐसे में कोविड वैक्सीनेशन के लिए आनेवाले सभी लोगों को खाली हाथ वापिस जाना पडता था. किंतु रविवार की रात अमरावती जिले को कोविशिल्ड वैक्सीन के 25 हजार डोज प्राप्त हुए. जिसके बाद शहर सहित जिले के अधिकांश टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीनेशन का काम शुरू हुआ.
शहर के दशहरा मैदान व इर्विन अस्पताल के पास स्थित टीकाकरण केंद्रों पर सोमवार की सुबह 7 बजे से ही टीकाकरण हेतु नागरिकों की तूफान गर्दी उपस्थित हुई थी. ऐसे में यहां पर सभी संबंधितों को टोकन दिये गये और सबको टोकन पर दिये गये समय पर आने हेतु कहा गया. यहीं व्यवस्था मंगलवार को भी लागू रहेगी. गत रोज दशहरा मैदान केंद्र पर 500 वैक्सीन प्राप्त हुई थी. जिसमें से 367 लोगों का टीकाकरण किया गया और 120 लोगों को टोकन दिया गया. इसी तरह दस्तुरनगर केंद्र पर भी 500 वैक्सीन प्राप्त हुई. जिसमें से 220 लाभार्थियों को वैक्सीन का डोज दिया गया व 120 लोगों को टोकन दिये गये. खापर्डे बगीचा स्थित टीकाकरण केंद्र पर भी 150 लोगों को वैक्सीन लगायी गयी तथा शेष लोगों को टोकन दिया गया. टोकन दिये गये सभी लाभार्थियों को मंगलवार को वैक्सीन लेने हेतु बुलाया गया है. साथ ही इन लोगोें सहित मंगलवार को नये लाभार्थियों को भी वैक्सीन का डोज लगाया गया और कई लाभार्थियों को बुधवार हेतु टोकन प्रदान किया गया.
बता दें कि, इस समय राज्य सरकार द्वारा वैक्सीनेशन के काम को गतिमान करने हेतु तमाम आवश्यक प्रयास किये जा रहे है. किंतु इस समय वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर काफी हद तक किल्लत चल रही है. किंतु समय-समय पर वैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध कराया जा रहा है. जिससे वैक्सीनेशन का काम चल रहा है.

Related Articles

Back to top button