अमरावतीमुख्य समाचार

अब बच्चु कडू भी जायेंगे अयोध्या दौरे पर

हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए अयोध्या लेकर जायेंगे तिरंगा यात्रा

अमरावती/दि.27– विगत कुछ दिनों से अयोध्या के दौरे पर जाने को लेकर राज्य की राजनीति जमकर तपी हुई है. जिसके तहत मनसे, शिवसेना व कांग्रेस के नेताओं द्वारा अयोध्या दौरे की घोषणा पहले ही की जा चुकी है. वहीं अब राज्यमंत्री बच्चु कडू ने भी अयोध्या दौरे पर जाने की घोषणा की है. बडनेरा में आयोजीत एक कार्यक्रम के दौरान अयोध्या दौरे की घोषणा करते हुए राज्यमंत्री बच्चु कडू ने कहा कि, वे हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए भारत का राष्ट्रध्वज तिरंगा लेकर अयोध्या के दौरे पर जायेंगे.
राज्यमंत्री बच्चु कडू के मुताबिक विगत कुछ दिनों से राज्य के कई राजनेताओं व राजनीतिक दलों द्वारा अयोध्या दौरे की घोषणा की गई है. ऐसे में अब हम भी अयोध्या के दौरे पर जायेंगे. जिसके लिए तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जायेगा. राज्यमंत्री बच्चु कडू के मुताबिक तिरंगा यह हिंदुस्थान की एकता का प्रतिक है. ऐसे में देश के हिदूओं व मुसलमानों ने साथ मिल-जुलकर रहना चाहिए. यह संदेश देने हेतु वे अयोध्या दौरे पर जानेवाले है.

* शक्कर और किराणा बांटनेवाला नहीं, मैं दवा बांटनेवाला हूं
जुनी बस्ती बडनेरा स्थित कमलीवाले बाबा की दरगाह में उर्स के मौके पर आयोजीत कव्वाली के कार्यक्रम में शिरकत करते हुए राज्यमंत्री बच्चु कडू ने अपने भाषण में यह भी कहा कि, कई नेता शक्कर और किराणा बांटकर लोकप्रियता हासिल करना चाहते है, लेकिन वे (कडू) शक्कर व किराणा नहीं, बल्कि बीमारों की सेवा करते हुए दवा बांटनेवाले नेता है और इन दवाओं व सेवाओं की ऐवज में उन्हें भरपूर दुआएं मिलती है. जिनके दम पर वे अपने राजनीतिक जीवन में थोडा-बहुत मुकाम हासिल कर पाये है. उन्होंने यह भी कहा कि, जिन नेताओं को अपने कर्म पर भरोसा नहीं होता, वे धर्म की राजनीति शुरू कर देते है और कभी हिंदूओं को, तो कभी मुसलमानों को खतरे में बताया जाता है. जबकि हकीकत यह है कि, इस देश में हिंदु या मुसलमान खतरे में नहीं है, बल्कि कुछ राजनेताओं की दुकान खतरे में है.

* हटा सावन की घटा, अपने दम पर यकीन रखो
इस समय राज्यमंत्री बच्चु कडू ने राजनीतिक दलों पर भी जमकर कटाक्ष करते हुए कहा कि, देश में सबसे ज्यादा बदमाश तो खुद राजनेता लोग होते है. ये कब, कहां, कैसे पलटी मार दें, पता ही नहीं चलता. यहीं वजह है कि, उन्होंने कभी किसी राजनीतिक दल का दामन नहीं थामा, बल्कि अपने खुद के दम और सेवा कार्यों की बदौलत वे लगातार चार बार से निर्दलीय विधायक चुनकर आ रहे है. यह अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र की आम जनता की ताकत और विश्वास का नतीजा है.

* बीमार हो जाओ, तो घरबार मत बेचो, हमें बताओ
इस समय राज्यमंत्री बच्चु कडू ने अपनी प्रहार जनशक्ति पार्टी द्वारा किये जानेवाले कामों का उल्लेख करते हुए बताया कि, प्रहार द्वारा हमेशा ही जनसेवा व रूग्णसेवा को पहली प्राथमिकता दी जाती है. अगर किसी सर्वसामान्य व गरीब परिवार के व्यक्ति को किसी बीमारी का सामना करना पडता है, तो कई बार इलाज के लिए घरबार व खेत-खलिहान तक बेचने की नौबत आ जाती है. लेकिन अब अगर कभी किसी परिवार पर ऐसी नौबत आये, तो अपना घरबार मत बेचो, बल्कि पहले हमारे पास आओ, हम आपकी पूरी मदद करेंगे.
 
* अयोध्या केवल धर्मस्थल नहीं, बल्कि हिदू-मुस्लिम एकता का प्रतीक भी
राज्यमंत्री बच्चु कडू ने अयोध्या की आड लेकर फैलाये जा रहे कट्टर हिंदूत्व को जमकर आडे हाथ लेते हुए कहा कि, ऐसे लोग शायद यह नहीं जानते कि, अयोध्या केवल हिंदूओं का धार्मिक स्थल ही नहीं है, बल्कि हिंदू-मुस्लिम एकता का प्रतीक भी है. अयोध्या की हनुमान गढी इलाके में दुर्गासिंह नामक हिंदू और अमीर अली नामक मुस्लिम को अंग्रेजों ने आजादी की लडाई लडने के चलते एकसाथ पेड से लटकाकर फांसी की सजा दी थी. वह पेड आज भी अयोध्या में है, जहां पर वे अपनी तिरंगा यात्रा लेेकर जायेंगे. अपने इस पूरे संबोधन में राज्यमंत्री बच्चु कडू ने हिंदूओं व मुस्लिमों की धार्मिक भावनाएं भडकाकर राजनीति करनेवाले राजनीतिक दलों और राजनेताओं को कई बार आडे हाथ लिया तथा उपस्थित जनसमुदाय को ऐसे लोगोें के बहकावे व उकसावे में नहीं आने का आवाहन किया.

Related Articles

Back to top button