अमरावतीमहाराष्ट्र

अब महावितरण से चैटिंग करो, शिकायत सहित सुविधा की जानकारी लो

अमरावती/दि.11– बिजली ग्राहको को बिल भरने, शिकायत निवारण, नए बिजली कनेक्शन आदि विविध कामो के लिए उर्जा चैटबोट अप्लीकेशन महावितरण ने विकसित किया है. इस अप्लीकेशन के कारण ग्राहको को कार्यालय में आने की आवश्यकता नहीं रहेगी. 24 घंटे सेवा ग्राहको को मिलनेवाली है. महावितरण को भी इससे ग्राहको की समस्या और अपेक्षा आसानी से समझते आ सकेगी.
बिजली ग्राहको को भरोसे का, दर्जेदार और आवश्यक बिजली आपूर्ति करने के लिए महावितरण का कामकाज शुरु है. ग्राहको को दर्जेदार और समय पर सेवा देने के लिए महावितरण ने विकसित किया उर्जा चैटबोट उपयोगी साबित होनेवाला है. आर्टीफिशियल इंटेलिजन्स पर आधारित उर्जा यह चैटबोट महावितरण ने विकसित किया है. महावितरण के पोर्टल पर वह उपलब्ध है. महावितरण से संबंधित ग्राहको की विविध समस्या का निवारण करने के लिए इस चैटबोट में सुविधा है. ग्राहको द्वारा पूछे गए प्रश्नों के जवाब इसके जरिए दिए जाते है और इससे ग्राहको को मार्गदर्शन मिलता है. ग्राहको तत्काल प्रतिसाद तथा द्रूत व कार्यक्षम सुविधा प्रदान करना यह चैटबोट की विशेषता है. इस कारण इस ऍप का जिले के बिजली ग्राहको का इस्तेमाल करने का आवाहन महावितरण की तरफ से किया गया है.

* कैसा करोगे इस्तेमाल?
महावितरण के उर्जा चैटबोट का इस्तेमाल करने के लिए www.mahadiscom.in पोर्टल पर जाकर पहले पन्ने पर बाई तरफ निचले भाग में संगणक अथवा टीवी जैसा एक हिलनेवाला कार्टून दिखेगा. उस पर क्लिक करने के बाद उर्जा चैटबोट खुलेगा. महावितरण के मोबाईल ऍप में भी चैटबोट की व्यवस्था है. उसमें अंग्रेजी और मराठी भाषा चयनित करने का प्रस्ताव रहेगा. इसमें से पर्याय ढुंढकर बिजली ग्राहको को नए बिजली कनेक्शन लेने से लेकर बिजली विषयक शिकायत, बिजली बिल ऑनलाईन कहां और कैसे भरना है, इस बाबत मार्गदर्शन मिलेगा.

Related Articles

Back to top button