अमरावतीमहाराष्ट्र

अब जीत को लेकर प्रत्याशियों व समर्थकों की ओर से किए जा रहे दावे

अमरावती/ दि. 27– लोकसभा चुनाव हेतु गत रोज अमरावती संसदीय क्षेत्र में मतदान की प्रक्रिया निपटने के साथ ही सभी उम्मीदवारों द्बारा अब अपनी ही जीत होने को लेकर जबर्दस्त दावे किए जा रहे है. गत रोज हुए मतदान के बाद खुद को ही सर्वाधिक वोट मिलने और अपनी बहुमत के आधार पर जीत होने का दावा भाजपा, कांग्रेस व प्रहार के प्रत्याशियों सहित उनके समर्थकों द्बारा किया जा रहा है.
बता दें कि लोकसभा चुनाव हेतु अमरावती संसदीय क्षेत्र में गत रोज 1 हजार 938 मतदान केन्द्रों पर मतदान की प्रक्रिया पूर्ण कराई गई. इस मतदान प्रक्रिया के तहत कल शाम 5 बजे तक 10 लाख 616 मतदाताओं द्बारा अपने मताधिकार का प्रयोग किया गया था और मतदान का समय समाप्त होने तक कुल मतदान का प्रतिशत 60 फीसद के आसपास पहुंचा. मतदान के लिए मतदाताओं द्बारा दर्शाए गये उत्साह को देखते हुए प्रमुख राजनीतिक दलों द्बारा अपनी-अपनी जीत के दावे-प्रतिदावे किए जा रहे हैं. सोशल मीडिया के जरिए भाजपा प्रत्याशी नवनीत राणा, कांग्रेस प्रत्याशी बलवंत वानखडे तथा प्रहार पार्टी के प्रत्याशी दिनेश बूब ने मतदाताओं के नाम संदेश जारी करते हुए इस बार के चुनाव में अपनी ही जीत होने का दावा किया है. साथ ही सभी प्रमुख उम्मीदवारों के समर्थक भी अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत को लेकर दावे कर रहे हैं.

गत रोज मतदान के बाद अमरावती संसदीय क्षेत्र से चुनाव लडनेवाले 37 उम्मीदवारों का राजनीतिक भविष्य ईवीएम में बंद हो गया है और अब 4 जून को होनेवाली मतगणना के साथ ही चुनावी नतीजा सामने आयेगा. जिससे यह स्पष्ट हो जायेगा कि किस उम्मीदवार का दावा सही था और किस उम्मीदवार द्बारा हवा-हवाई दावा किया गया था.

Related Articles

Back to top button