अमरावतीमुख्य समाचार

अब एमडी ड्रग्ज की जांच सीपी स्क्वाड करेगी

पुलिस आयुक्त ने जारी किये आदेश

* दोनों आरोपियों को फिर अदालत में किया पेश
अमरावती/ दि.13 – नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र के गवलीपुरा में पुलिस आयुक्त के विशेष दस्ते ने छापा मारकर 10 ग्राम 320 मिलीग्राम एमडी ड्रग्ज बरामद कर पहले शेख बब्बू शेख सुलेमान (42, अन्सार नगर) को गिरफ्तार किया. इसके बाद इस ड्रग्ज तस्करी से संबंधित मुख्य आरोपी शेख नईम उर्फ राजा वल्द शेख रहीम उर्फ हुंगा (24, गवलीपुरा) को भी गिरफ्तार किया. दोनों आरोपियों की पुलिस कस्टडी की समयावधि आज समाप्त होने के कारण उन्हें फिर से पुलिस कस्टडी में लेने के कारण अदालत में पेश किया गया. पुरानी कार्रवाईयों के तरह यह मामला भी ठंडे बस्ते में न चला जाए, इस दृष्टि से पुलिस आयुक्त ने एमडी ड्रग्ज का यह मामला अब सीपी स्क्वाड को सौंपने के आदेश दिये है. अब इसके आगे एपीआई इंगोले का दल तहकीकात करेगा.
गिरफ्तार किये गये शेख बब्बू शेख सुलेमान व शेख नईम उर्फ राजा को अदालत ने आज मंगलवार 13 दिसंबर तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. समयावधि समाप्त होने के कारण इस गंभीर मामले की आगे और तहकीकात करने के लिए अदालत में पेश कर आरोपियों को और पुलिस कस्टडी में देने की मांग की गई है. इस दौरान सीपी स्क्वाड ने आरोपियों से कडी पूछताछ की हेै. अब दोनों आरोपियों को अपने ही गिरफ्त में लेकर पुलिस आयुक्त का विशेष दल इस मामले की तहकीकात करेगा.
बता दे कि, बीते शनिवार की शाम पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह का विशेष दल हुंगा के जुआ अड्डे पर छापा मारने गया था. इस समय सीपी स्क्वाड ने वहां शेख बब्बू शेख सुलेमान को संदेहास्पद अवस्था में खडा देखा. जब उसकी तलाशी ली तो उसके जेब से 10 ग्राम 320 मिलीग्राम एमडी ड्रग्ज बरामद हुआ. परंतु यह बात समझ में आते ही मुख्य तस्कर शेख नईम उर्फ राजा फरार हो गया. सीपी स्क्वाड ने शेख बब्बू को गिरफ्तार करने के बाद मुख्य आरोपी शेख नईम की तलाश शुरु की. गवलीपुरा में लंबे वक्त से जुआ, वरली मटका अड्डा चला रहे हुंगा का बेटा एमडी ड्रग्ज जैसे नशिले पदार्थ की तस्करी में उतरा है. पुलिस ने कडी तहकीकात करते हुए शेख नईम को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. इससे पहले भी इसी तरह एमडी ड्रग्ज की तस्करी करते समय ड्रग्ज समेत आरोपियों को गिरफ्तार किया था, मगर मामले की तहकीकात वहीं दबकर रह गई. इस बात को देखते हुए अब पुलिस आयुक्त ने इस गंभीर मामले की तहकीकात खुद के विशेष दस्ते को सौंपने का निर्णय लेकर आदेश जारी किये है. जिसके कारण विशेष दस्ते के एपीआई इंगोले व उनका दल एमडी ड्रग्ज के मामले की आगे तहकीकात करेगा.

जुआ अड्डे पर लगाई जाती है ड्रग्ज की लत
गवलीपुरा के जुए, वरली मटका अड्डे पर आंकडा लगाने या पत्ता खेलने आने वाले शौकीनों को एमडी ड्रग्ज चकाकर नशा कराया जाता है. उसके बाद उन्हें उस नशे का आदी बनाया जाता है. यह भी जानकारी मिली है कि, बडनेरा की नई बस्ती, साप्ताहिक बाजार तथा पुरानी बस्ती में खुलेआम चल रहे वरली मटका अड्डे पर भी एमडी ड्रग्ज बेची जा रही है. जिसके कारण वहां जुआ खेलने के चक्कर में युवा अपने जीवन को नर्क की ओर धकेल रहे है. इस बात की पुलिस को भी भलीभांति जानकारी है. इस वजह से इन अवैध व्यवसाय करने वालों के हौसले बुलंद होते जा रहे है.

Related Articles

Back to top button