अमरावतीमुख्य समाचार

अब ईडी करेगी गुटखा तस्करी मामले की जांच

अमरावती के 4 लोग ईडी के निशाने पर

* विक्की मंगलानी को भी ईडी लेगी अपने हिरासत में
अमरावती/दि.6 – गत रोज यवतमाल पुलिस द्बारा नागपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किए गए कुख्यात गुटखा तस्कर विक्की उर्फ विक्रम सच्चानंद मंगलानी को जल्द ही प्रवर्तन निर्देशालय यानि ईडी द्बारा अपनी हिरासत में लिया जा सकता है, ऐसी जानकारी सामने आई है. साथ ही यह भी पता चला है कि, विक्की मंगलानी के साथ अवैध गुटखा व्यवसाय में शामिल रहने वाले अन्य 4 लोग भी ईडी के निशाने पर है. जिन पर जल्द ही नकेल कसी जा सकती है. जानकारी तो यहां तक है कि, शनिवार को ईडी के एक दल ने अमरावती शहर में स्थित विक्की मंगलानी के प्रतिष्ठान व निवास स्थान सहित विभिन्न गोदामों पर भी सर्च ऑपरेशन चलाया. वहीं अब ईडी द्बारा विक्की को अपने कब्जे में लेने के प्रयास शुरु कर दिये गए है.
विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक माफिया तस्कर विक्की मंगलानी के साथ व्यवसायी संबंध रखने वाले व्यापारियों सहित उसके मित्रों की जानकारी भी ईडी ने जमा की है. जिसके तहत ईडी को पता चला है कि, अवैध गुटखा तस्करी के व्यवसाय में विक्की के साथ ही नागपुर में रहने वाला अजय कामनानी नामक व्यक्ति भी मुख्य सूत्रधार है. जिसकी तलाश शुरु कर दी गई है. इसके अलावा अमरावती में रहने वाले 4 लोग इस समय ईडी के निशाने पर बताए जाते है.
* 130 करोड की संपत्ति कमाई विक्की ने
विक्की मंगलानी द्बारा गुटखा तस्करी के व्यवसाय से 130 करोड रुपए की संपत्ति कमाए जाने की शिकायत 6 माह पूर्व ही नागपुर स्थित प्रवर्तन निर्देशालय के पास की गई थी. इस शिकायत के साथ ही विक्की के पास रहने वाले खेतों, भूखंडों व फ्लैट आदि से संबंधित दस्तावेज भी ईडी को सौंपे गए थे. इसके अलावा इस शिकायत में बताया गया था कि, बडनेरा मार्ग पर एक जमीन की खरीदी का सौदा हो चुका है और अब केवल खरीदी होना बाकी है. इसके साथ ही विक्की मंगलानी के किन-किन बैंकों में खाते है. इसका विस्तुत दौरा भी इस शिकायत में ईडी को दिया गया था.

Related Articles

Back to top button