अमरावती

अब जरुरतमंद लाभार्थियों को शिवभोजन थाली नि:शुल्क

शिवभोजन थाली का जरुरतमंदों को मिला आधार

  • अगले आदेश तक जरुरतमंद ले सकेंगे लाभ

अमरावती/दि.16 – राज्य सरकार द्बारा एक वर्ष पूर्व शिवभोजन थाली की शुरुआत 26 जनवरी से की गई थी. जिसमें गरीब व जरुरतमंदों के लिए शिवभोजन थाली के दाम 10 रुपए प्रति थाली तय किए गए थे. शुरुआत में जिलामुख्यालयों पर ही शिवभोजन थाली केंद्र शुरु किए गए थे. उसके पश्चात तहसील मुख्यालयों पर भी इसकी शुरुआत की गई थी.
पिछले साल शहर सहित जिले में कोरोना का प्रकोप तेजी से फैल रहा है. इस घडी में सरकार की ओर से सख्त कदम उठाते हुए लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. इस दौर में जरुरतमंद लोगों को भूख से तडपना न पडे इसलिए शिवभोजन थाली लाभार्थियों को नि:शुल्क दी जा रही थी. उसके पश्चात शिवभोजन थाली की कीमत 5 रुपए कर दी गई थी.
मंगलवार को राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य की जनता के साथ संवाद साधते हुए राज्य में लॉकडाउन की घोषणा की. जिसमें जनता के लिए अनेक रियायतों व पैकेजों की भी घोषणा राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्बारा की गई थी. लॉकडाउन के चलते राज्य में सरकार ने अब फिर से जरुरतमंदो को शिवभोजन थाली नि:शुल्क उपलब्ध करवाने की घोषणा की. शहर के विविध शिवभोजन केंद्रों पर जरुरतमंद लाभार्थियों की भीड उमड रही है और सैकडो लाभार्थी इसका लाभ ले रहे है.
लॉकडाउन के चलते अनेक बेरोजगारों पर रोजी-रोटी का प्रश्न निर्माण हुआ है ऐसे में शिवभोजन थाली नि:शुल्क किए जाने से गरीब जरुरमंदोें को बडा आधार मिला है. कोरोना महामारी की पार्श्वभूमि पर सभी नियमों का पालन कर शिवभोजन थाली जरुरमंदों को पार्सल के स्वरुप में नि:शुल्क उपलब्ध करवायी जा रही है. शिवभोजन थाली में दाल, सब्जी, रोटी, चावल परोसा जा रहा है आगामी आदेश तक शिवभोजन थाली नि:शुल्क दी जाएगी.

जिले के सभी केंद्रो पर नि:शुल्क पार्सल सुविधा उपलब्ध

कोरोना की पार्श्वभूमि पर शासन द्बारा अब पुन: शिवभोजन थाली नि:शुल्क पार्सल के स्वरुप में देने का निर्णय लिया गया है. इस संदर्भ में हाल ही में जिला आपूर्ति विभाग को भी पत्र प्राप्त हुआ है. जिसमें पार्सल सुविधा जिले के सभी केंद्रो पर उपलब्ध करवाए जाने के लिए कहा गया है साथ ही राज्य सरकार ने जो शिवभोजन थाली के दाम पूर्ववत 10 रुपए करने का निर्णय लिया था अब उसे रद्द कर दिया गया है. लॉकडाउन के चलते पुन: शिवभोजन थाली निशुल्क करने का निर्णय लिया है. जिले के हर शिवभोजन थाली केंद्र पर लाभार्थियों को शिवभोजन थाली अगले आदेश तक पार्सल स्वरुप में निशुल्क उपलब्ध करवायी जाएगी.
– अनिल टाकसाले, जिला आपूर्ति अधिकारी

Related Articles

Back to top button