अमरावती

अब इलेक्ट्रीक कांटे पर तौल कर मिलेगा गैस सिलेंडर

प्रहार युवा संगठना के प्रयास सफल

दर्यापुर/ दि.4 – गैस एंजसी व्दारा उपभोक्ताओं को घर तक रसोई गैस सिलेंडर पहुंचाए जा रहे है. किंतु अनेको बार गैस सिलेंडर का वजन कम दिखाई देने पर प्रहार युवा संगठना ने संबंधित गैस एंजसी संचालक को निवेदन सौंपकर रसोई गैस सिलेंडर का वजन कर दिए जाने की मांग की थी. आखिरकार प्रहार युवा संगठना की मांग को गंभीरता से लेते हुए गैस संचालक व्दारा उपभोक्ताओं को अब गैस सिलेंडर इलेक्ट्रीक कांटे पर तौलकर दिया जाएगा.
शासकीय नियमों के अनुसार गैस एंजसी संचालकों को जिस वाहन से गैस सिलेंडर की आपूर्ति की जा रही है उस वाहन में प्लेट कांटा अथवा इलेक्ट्रीक कांटा रखकर सिलेंडर का वजन कर ही ग्राहकों को दिया जाए ऐसे आदेश है. किंतु गैस एंजसियों व्दारा यह किया नहीं जा रहा था परिणामस्वरुप ग्राहकों की लूट हो रही थी. इस संदर्भ में प्रहार युवा संगठना तहसील अध्यक्ष विक्की उर्फ किरण होले से नागरिकों ने शिकायत की थी.
शिकायत प्राप्त होने पर दर्यापुर स्थित शीतल गैस एंजसी को 8 दिन पूर्व गैस सिलेंडर आपूर्ति करने वाले वाहन पर इलेक्ट्रीक कांटा लगाकर ग्राहकों को गैस सिलेंडर का वजन कर दिया जाए इस आशय का निवेदन दिया गया था. इतना ही नहीं आंदोलन की चेतावनी भी निवेदन व्दारा दी गई थी. प्रहार संगठना की मांग की गंभीरता से दखल लेते हुए गैस एंजसी व्दारा वाहनों पर इलेक्ट्रीक कांटा लगाया गया है और ग्राहकों को रसोई गैस सिलेंडर वजन करने के बाद दिया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button