अमरावतीमुख्य समाचार

अब चार्जिंग स्टेशन बनाने पर संपत्ति कर में मिलेगी 2 फीसद की छूट

मनपा क्षेत्र के संपत्ति धारकों हेतू छूट का शानदार अवसर

अमरावती/दि.5– मनपा क्षेत्र में नागरिकों व गृहनिर्माण संस्था द्बारा इलेक्ट्रीक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशनों स्थापित किये जाने पर उन्हें संपत्ति कर में 2 फीसद की छूट दी जाएगी.
बता दें कि, इन दिनों मनपा क्षेत्र में विविध पर्यावरण पूरक उपक्रम चलाये जा रहे है. जिसमें नागरिकों के साथ ही विभिन्न संगठनों का भी सहभाग व सहयोग लिया जा रहा है. वहीं अब इलेक्ट्रीक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन बनाये जाने पर संपत्ति कर में छूट दिये जाने की योजना लाई गई है. इसके तहत अपने खूद के इलेक्ट्रीक वाहनों हेतू चार्जिंग स्टेशन बनाने और इससे अन्य इलेक्ट्रीक वाहन धारकों को चार्जिंग की सुविधा उपलब्ध कराने व संपत्ति कर में 2 फीसद की छूट दी जाएगी. इसी तरह गृहनिर्माण संस्थाओं में सामाजिक सुविधा अंतर्गत सदस्यों को इलेक्ट्रीक वाहन चार्जिंग की सुविधा उपलब्ध कराने पर संपत्ति कर में 5 फीसद की छूट दी जाएगी. गृहनिर्माण संस्थाओं द्बारा अपनी मिलकीयत वाली जगह में व्यापारी तत्व पर इलेक्ट्रीक वाहन चार्जिंग की सुविधा उपलब्ध कराये जाने पर इस जगह के लिए व्यावसायिक दर से कर न लगाते हुए घरेलू दरों से कर लगाया जाएगा.
उक्ताशय की जानकारी देते हुए मनपा आयुक्त डॉ. प्रविण आष्टीकर ने मनपा क्षेत्र के सभी नागरिकों व गृहनिर्माण सोसायटीयों से इस योजना का लाभ लेने का आवाहन किया है.

Related Articles

Back to top button