अमरावती

अब झपट्टा मारने की बजाय चाकू का धाक दिखाकर छीने जा रहे है मंगलसूत्र

एशियाड कालोनी व प्रिया टाउनशिप में घटित हुई एक जैसी घटनाएं

  • एक साल में चेन स्नेचिंग की हुई 12 वारदातें

अमरावती/दि.25 – इससे पहले किसी सुनसान स्थान पर किसी अकेली महिला को देखकर चेन स्नेचरों द्वारा पीछे से आकर उसके गले से सोने की चेन या मंगलसूत्र पर झपट्टा मारा जाता था. किंतु अब चेन स्नेचरों ने अपनी ‘मोडस ऑपरेंडी’ में थोडा बदलाव कर दिया है और सुनसान स्थान पर किसी अकेली महिला के गले पर झपट्टा मारने की बजाय उसे बाकायदा चाकू का धाक दिखाते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए मंगलसूत्र व सोने की चेन छिनी जा रही है. विगत दिनों ऐसी ही दो घटनाएं एशियाड कालोनी व प्रिया टाउनशिप में घटित हुई, जब मॉर्निंग वॉक करने निकली दो अलग-अलग महिलाओं से चेन स्नेचिंग की गई. ऐसे में संभावना व्यक्त की जा रही है कि, गाडगेनगर व नांदगांव पेठ पुलिस के लिए ‘वॉन्टेड’ चेन स्नेचरों की जोडी एक ही है.
बता दें कि, विगत 23 नवंबर की सुबह 7 बजे प्रिया टाउनशिप में गणपती मंदिर की ओर जानेवाले रास्ते पर एक महिला मॉर्निंग वॉक कर रही थी. तभी वहां पर दुपहिया पर सवार दो युवक पहुंचे और दुपहिया इस महिला से थोडी दूरी पर रूक गई. पश्चात एक युवक इस महिला के पीछे आया और उसने इस महिला को रूकाते हुए उसे चाकू का धाक दिखाया. साथ ही बिना आवाज किये चूपचाप मंगलसूत्र उतारकर देने के लिए कहा. पश्चात मंगलसूत्र छिनने के बाद वह अपने साथी के साथ दुपहिया पर सवार होकर भाग गया. लगभग इसी तरह की घटना 17 नवंबर की सुबह 7 बजे आशियाड कालोनी परिसर स्थित गणपति मंदिर के सामने घटित हुई, जब दुपहिया पर सवार होकर आये दो युवकों में से एक युवक ने 52 वर्षीय महिला को चाकू का धाक दिखाकर सोने का मंगलसूत्र छिन लिया था.
इन दोनों महिलाओं द्वारा बताये गये वर्णन के अनुसार काले रंग की दुपहिया पर सवार होकर आये दोनों युवकों ने निले रंग की जिन्स पैन्ट व जैकेट के साथ टोपी पहनी हुई थी. साथ ही चेहरे पर केसरी व पिला दुपट्टा बांधा हुआ था. अलग-अलग दिन अलग-अलग स्थानों पर हुई चेन स्नेचिंग का शिकार हुई दो महिलाओं द्वारा आरोपियों को लेकर दिया गया वर्णन एक जैसा है और अपराध करने का तरीका भी मिलता-जुलता है. जिसके चलते पुलिस को अनुमान है कि, दोनों ही घटनाएं एक ही टोली द्वारा अंजाम दी गई है.
यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, जारी वर्ष में 1 जनवरी से 23 नवंबर तक शहर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में चेन स्नेचिंग की 12 घटनाएं घटित हो चुकी है. जिनमें 13 मंगलसूत्र छिने जा चुके है. इससे शहर की महिलाओं में काफी हद तक डर का माहौल है.

Related Articles

Back to top button