अमरावतीमुख्य समाचार

अब शेगांव गजानन महाराज के दर्शन के लिए महामंडल की विशेष बस सेवा

चिखलदरा के मिले भारी प्रतिसाद के बाद अमरावती विभाग के सभी डेपो से बस सेवा शुरु

* माहुर के लिए भी भक्तों को सुविधा, हर शनिवार, रविवार को छूटेगी विशेष बस
अमरावती/ दि. 8- अमरावती के विभागीय नियंत्रक नीलेश बेलसरे द्वारा पर्यटकों की सुविधा के लिए हर शनिवार व रविवार को अमरावती से शुरु की गई विशेष बस सेवा को भारी प्रतिसाद मिलने के बाद अब शेगांव गजानन महाराज और माहुर की रेणुका माता के दर्शन के लिए विशेष बस सेवा शुरु की जा रही है. हर शनिवार और रविवार को भक्तगण व पर्यटकों के लिए यह एसटी बस सेवा शुरु रहेगी. अमरावती के राजापेठ बस डिपो से माहुरगढ़ के लिए यह बस सेवा शुरु की गई है.
हाल ही में अमरावती एसटी महामंडल के विभागीय नियंत्रक नीलेश बेलसरे ने विदर्भ के नंदनवन चिखलदरा पर्यटक स्थल पर पर्यटकों को बारिश के इस मौसम का आनंद लेने के लिए शनिवार और रविवार को विशेष बस सेवा शुरु की है. पर्यटकों को इस बस सेवा का लाभ लेने के लिए आरक्षण की सुविधा भी की गई है. यह सेवा शुरु होने के बाद नागरिकों के मिले भारी प्रतिसाद को देखते हुए अब यह सुविधा अमरावती विभाग में आने वाले वरुड, मोर्शी, चांदूरबाजार, दर्यापुर, चांदूर रेलवे और परतवाड़ा, अमरावती शहर के राजापेठ डेपो से भी शुरु की गई है. अब जिले के नागरिकों का अवकाश के दिन शेगांव गजानन महाराज और माहुर की रेणुका देवी दर्शन के लिए भारी संख्या में सफर होता रहने से विभागीय नियंत्रक नीलेश बेलसरे ने शनिवार और रविवार को विशेष बस सेवा शुरु की है. इसमें भी महिलाओं के लिए 50 फीसद टिकट में छूट और 75 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को शतप्रतिशत टिकट में छूट दी जा रही है. चिखलदरा के मुताबिक अब शेगांव और माहुर भी पर्यटक व भक्तगणों को सुविधा होने वाली है. माहुरगढ़ दर्शन के लिए अमरावती शहर के राजापेठ डिपो से सुबह 8.30 बजे बस रवाना होगी और रात 8 बजे यह बस वापस लौटेगी. प्रति यात्री इसका किराया 255 रुपए रहेगा. महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत, 65 से 75 वर्ष के यात्रियों के लिए यह किराया 130 रुपए रहेगा. इसके अलावा शेगांव दर्शन के लिए अमरावती, परतवाड़ा, वरुड, मोर्शी, चांदूर बाजार, चांदूर रेल्वे और दर्यापुर डिपो से भक्तगणों के लिए सुविधा की गई है.

यात्रियों के प्रतिसाद को देखते हुए अब शेगांव और माहुर बस सेवा
चिखलदरा पर्यटन स्थल पर पर्यटकों को अमरावती से सुबह ले जाकर पूरा दिन सभी प्वाइंट दिखाने के बाद शाम को वापस लाने तक प्रति पर्यटक केवल 330 रुपए किराया एसटी महामंडल द्वारा लिए जाने से भारी प्रतिसाद मिलने पर अब यह विशेष बस सेवा हर शनिवार व रविवार विभाग के अन्य एसटी डिपो से भी शुरु की गई है. साथ ही शेगांव और माहुर दर्शन के लिए जाने वाले जिले के भक्तगणों के लिए भी शनिवार और रविवार को विशेष बस सेवा शुरु की गई है. आरक्षण की सुविधा उपलब्ध है. नागरिक इसका अवश्य लाभ लें.
– नीलेश बेलसरे, विभागीय नियंत्रक.

Related Articles

Back to top button