अमरावती

अब मनपा कार्यालय सुबह 9 बजे से खुलेगा

मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने दी जानकारी

अमरावती / प्रतिनिधि दि.27 – कोरोना संकट काल में अपनी जान की परवाह किए बगैर जाबाज कोरोना योद्धा की तरह मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे (Manpa commissioner Prashant Rode) और उनकी टीम शासन द्बारा दिए गए निर्देशों के अनुसार कार्य कर रही है. मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने बताया कि शनिवार से मनपा कार्यालय सुबह 9 बजे से ही खुल जाएगा. सभी संबंधित विभागों मे कामकाज सुबह 9 बजे से शुरु किया जाएगा.
मनपा आयुक्त रोडे ने कहा कि कोरोना के तत्काल निदान के लिए एंटीजन टेस्ट की जा रही थी. इसकी तुरंत रिपोर्ट मिला करती थी मगर इसकी विश्वसनियता पर चिकित्सकों द्बारा सवाल पूछे जाने से अब आटीपीसीआर टेस्ट ही की जा रही है. आपातकालीन स्थिती में केवल उम्र दराज लोगों की एंटीजन टेस्ट की जा रही है. आयुक्त रोडे ने आगे बताया कि धूप में आधा घंटा भी पीपीई कीट पहनाना मुश्किल हो जाता है किंतु मनपाकर्मी छह-छह घंटे पीपीई कीट पहनकर थ्रोट स्वैब ले रहे है.
पीपीई कीट पहनने वालो के लिए एसी और कूलर भी बेअसर है. यहां मेन पॉवर का भी अभाव है साथ ही लैब टैक्नीशियन की भी कमी है. इसके लिए सरकार को पत्र लिखा है रोजाना 250 लोगों की जांच की जा रही है. ऐसा आयुक्त रोडे ने बताया आयुक्त रोडे ने कहा कि नेहरु मैदान स्थित कोरोना जांच केंद्र का समय रात 9 बजे तक किया गया है. सभी इस सुविधा का लाभ ले सकते है. मनपा द्बारा और अधिक से अधिक जांच पर जोर दिया जाएगा ऐसा भी मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे ने कहा.

Related Articles

Back to top button