अमरावती

अब बैंक के खिलाफ मनपा की लडाई

शहर बस का मसला

* डेढ माह से बंद है सेवा
अमरावती/दि.13– मनपा और महाराष्ट्र बैंक का आर्थिक मसला अब तक हल नहीं हुआ है. जिसके कारण बस सेवा शुरु करने बैंक ने एनओसी अर्थात अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी नहीं किया. ऐसे में मनपा ने हाईकोर्ट में गुहार लगाई है. कोर्ट से अपील की गई है कि वह बैंक को आदेश जारी करें. इसके पहले पुराने ठेकेदार के खिलाफ भी मनपा में कोर्ट में गुहार लगाई थी तो आदेश मनपा के पक्ष में आया था.
रायल्टी की करोडो की राशि बकाया रहने से मनपा ने गत 1 मार्च को पृथ्वी टूर एण्ड ट्रैवल्स का ठेका रद्द कर सभी बसेस अपने कब्जे में ले ली. उसके बाद 15 दिनों से नए ठेकेदार साहू टूर एण्ड ट्रैवल्स को ठेका दिया. मगर पृथ्वी ट्रैवल्स के संचालक ने बसों की कर्ज की राशि 2 करोड 34 लाख रुपए अदा नहीं किए थे, जिससे बैंक ने बसें अपने कब्जे में ले ली. बसे चलाने एनओसी नहीं दी.
मनपा ने नए ठेकेदार के फेवर में कहा कि, नया ठेकेदार कर्ज की राशि नहीं अदा करता है तो वह रकम मनपा बैंक को देगी. किंतु बैंक ने मनपा से बकाया कर्ज के भुगतान की बात कही है. तभी एनओसी देने की शर्त रखी. जिससे दोनों मनपा और बैंक की खींचतान का परिणाम शहर बस सेवा कब तक आरंभ नहीं हो पाई है. नागरिक असुविधा झेल रहे है. ऑटो रिक्शा की मनमानी सहन कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button