अमरावती

अब रापनि के बेडे में शामिल होगी नई लक्झरी बसें

पुशबैक सीट के साथ ‘लालपरी’ में होगी आरामदायक यात्रा

अमरावती/दि.28 – एसटी बसों के जरिए यात्रा बेहद आरामदायक हो, इस हेतु राज्य परिवहन निगम द्बारा निजी ट्रैवल्स की तरह नई लक्झरी बसेे तैयार करवाई गई है. जिन्हें राज्य के अधिकांश आगारों में उपलब्ध करा दिया गया है. वहीं अमरावती जिले में अगले माह 20 नई लक्झरी बसें उपलब्ध होगी, ऐसी जानकारी रापनि के विभाग नियंत्रक कार्यालय द्बारा दी गई है.
उल्लेखनीय है कि, जिले के सभी रापनि आगारों के उपलब्ध रापनि बसों में से अधिकांश बसों की स्थिति ठीकठाक है. परंतु इन बसों में यात्रा करना लक्झरी बसों की तरह आरामदायक नहीं होता. ऐसे में लोगबाग थोडी बहुत लंबी यात्रा के लिए रापनि बसों की बजाय लक्झरी बसों से यात्रा करना ज्यादा पसंद करते है. इस बात के मद्देनजर अब रापनि प्रशासन ने अपने बेडे में लक्झरी बसों को शामिल करने का निर्णय लिया है. जिनमें सीटों के साथ पुशबैक की सुविधा उपलब्ध रहेगी, यानि सीटों को अपनी सुविधा के अनुरुप आगे-पीछे किया जा सकेगा. साथ ही इन बसों में निजी ट्रैवल्स की तरह मोबाइल चार्जिंग एवं फ्री वाइफाय की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी. इसके अलावा इन नई बसों में आपातकालीन स्थिति के समय बाहर निकलने हेतु 3 इमर्जेन्सी खिडकियों की भी व्यवस्था की गई है. ताकि किसी भी आपात स्थिति के समय यात्री सुरक्षित तरीके से बस से बाहर निकल सके.
जानकारी के मुताबिक अगले माह रापनि के अमरावती विभाग को 20 नई लक्झरी बसों की खेप मिलने वाली है. जिनका रापनि के अधिकारियों सहित जिलावासियों द्बारा बडी बेसब्री के साथ इंतजार किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button