अमरावती

सहकार के चुनाव के लिए अब नया मतादाता सूची कार्यक्रम

जिजाऊ बैंक समेत अन्य सहकारी सोसायटियों को मतदाता सूची प्रस्तुत करने के निर्देश

अमरावती/दि.14- अंतिम मतदाता सूची होने के बाद जिजाऊ कमर्शियल बैंक को नई मतदाता सूची प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए है. इस कारण इस बैंक समेत मर्चंट, महात्मा फुले बैंक, पांच खरीदी-बिक्री संघ के अलावा 22 पतसंस्या को मतादाता सूची उपनिबंधक कार्यालय के पास प्रस्तुत करना है. उसके बाद 1 अक्तूबर तक अर्हता दिनांक निश्चित कर मतदाता सूची का कार्यक्रण लगाया जानेवाला है.
जिले में जिजाऊ बैंक, मर्चंट और महात्मा फुले बैंक तथा अमरावती, जिवसा, मोर्शी, अचलपुर, चांदुर रेलवे और वरुड ऐसे पांच खरीदी-बिक्री संघ समेत छोटी-बडी 22 सोसायटी चुनाव प्रतिक्षा में है. चार माह पूर्व चुनाव की पृष्ठभूमि पर मतदाता सूची का कार्यक्रम शुरू था. लेकिन बारिश का कारण सामने कर यह सभी चुनाव 30 सितंबर तक आगे किए जाने के आदेश चुनाव सहकारी प्राधिकरण की तरफ से निकाले गए थे. यह सहायता 30 सितंबर को समाप्त होने से जिस चरण में चुनाव प्रक्रिया थी, उसी चरण में आगे चलाने के आदेश सहकारी प्राधिकरण की तरफ से प्राप्त होने से जिले में जिजाऊ बैंक समेत मर्चंट व महात्मा फुले बैंक के अलावा जिले के पांच खरीदी-बिक्री संघ व अन्य सोसायटियों में चुनाव की प्रतिक्षा समाप्त हो गई है. इस कारण जिला उपनिबंधक कार्याळय की तरफ से मतदाता सूची व चुनाव कार्यक्रम मंजूरी के लिए प्राधिकरण के पास प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया था. प्राधिकरण की तरफ से 1 अक्तूबर अर्हता दिनांक मतदाता सूची के लिए निश्चित किए जाने से अब सभी सहकार क्षेत्र के चुनाव के लिए नई मतदाता सूची प्रस्तुत करने के आदेश उपनिबंधक कार्याळय की तरफ से दिए गए है.

* जिजाऊ बैंक की वह मतदाता सूची रद्द
जिजू बैंक की प्रारुप मतदाता सूची चुनाव की पृष्ठभूमि पर 30 जून को प्रस्तुत कर उस पर आपत्ति भी स्वीकार की गई थी. बैंक के अमरावती, यवतमाल, बुलढाणा, वर्धा और नागपुर में 8 हजार 471 सभासद है. 367.19 करोड के डिपॉझिट वाले इस बैंक की अंतिम मतदाता सूची घोषित होना बाकी रहते यह कार्यक्रम रद्द किया गया था. इस कारण 8471 मतदाता सूची रद्द कर अब नई मतदाता सूची तैयार करने का पत्र उपनिबंधक कार्याळय की तरफ से दिया गया है. यह सूची प्रस्तुत होते ही मतदाता सूची का कार्यक्रम घोषित होनेवाला है.

Related Articles

Back to top button