अमरावती

पेट्रोल पंप पर भी अब ‘नो मास्क, नो पट्रोल’

अकारन घुमने वालों के वाहन होंगे जब्त

  • प्रशासन के प्रयासों को विविध संगठनों का साथ

अमरावती/दि.25 – अमरावती शहर में सोमवार रात से लॉकडाउन जारी किया गया, लेकिन अभी तक लोग दी गई सहुलियत का गलत फायदा उठाकर सडकों पर घुम रहे है. लेकिन अब जिला प्रशासन ने नियम न पालने वालों पर कडी कार्रवाई करने के आदेश दिये है. जिला आपदा व्यवस्थापन प्राधिकरण के अध्यक्ष तथा जिलाधिकारी शैलेश नवाल के अनुसार पुलिस प्रशासन ने गश्त बढा दी है और अब विविध संगठन भी प्रशासन के प्रयासों को साथ देने के लिए सामने आ रहा है.
पुलिस प्रशासन की ओर से नाकाबंदी, फिस्क पाँईंट व पेट्रोलिंग बढाये गए है. शहर पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह समेत विविध पुलिस अधिकारी नाका बंदी व फिक्स पाँईंट को भेंट देकर और शहर में जगह-जगह जांच कर रहे है. होटल से पार्सल की छुट दी गई है. किंतु कई बार सहुलियत का गैरफायदा उठाकर लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए लोग दिखाई देते है. स्वयं समेत अन्यों की जान खतरे में डालना काफी गलत व समाज घातकी है. जिससे नियमों का उल्लंघन करने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई समेत वाहन जब्ती की कार्रवाई करने का तथा आपदा व्यवस्थापन कानून के तहत अपराध दर्ज करने की चेतावनी पुलिस आयुक्त ने दी है.
इस बीच जिलाधिकारी ने कल पेट्रोल-डीजल पंप चालकों के संगठन की बैठक लेकर चर्चा की. इस समय जिलाधिकारी ने किये हुए आह्वान को प्रतिसाद देते हुए संगठन में मास्क न रहने वाले व अकारन घुमने वाले नागरिकों को पेट्रोल व डीजल न देने का निर्धार व्यक्त किया है. सभी पंप पर इसके लिए बोर्ड भी लगाए जायेंगे. अत्यावश्यक कारणों के लिए बाहर पडने वाले व्यक्तियों को ही पेट्रोल देने का प्रयास रहेगा. इसके लिए आवश्यक पूछताछ आदि प्रक्रिया पंप पर की जाएगी, ऐसा संगठन के पदाधिकारियों ने बताया. संगठन के अध्यक्ष नरेंद्र मेहता, सचिव सौरभ जगताप, सदस्य अखिलेश राठोड आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button