अमरावती

अब नकली शराब के उत्पादक को खोज रही पुलिस

काटकुंभ में पकडी गई थी नकली शराब की खेप

* मध्यप्रदेश व अमरावती के साथ कनेक्शन को खांगाला जा रहा
अमरावती/दि.16 – करीब 6 दिन पहले चिखलदरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस ने एक बियर बार संचालक के घर पर छापा मारकर वहां अवैध तरीके से स्टॉक कर रखी गई करीब 200 पेटी शराब बरामद की थी. पश्चात मामले की जांच करने पर यह बात उजागर हुई थी. उक्त शराब अवैध होने के साथ-साथ नकली भी थी. ऐसे में यह मामला अपने आप में काफी बडा हो गया है और अब इस बात की जांच पडताल की जा रही है कि, आखिर इस नकली शराब का उत्पादन किसने और कहा पर किया था तथा नकली शराब की यह खेप किस रैकेट के जरिए होते हुए काटकुंभ तक पहुंची. पुलिस को संदेह है कि, अंतर्राज्यिय रैकेट लिप्त है और पुलिस इस रैकेट के अमरावती एवं मध्यप्रदेश के साथ जुडे कनेक्शन को खंगाल रही है.
बता दें कि, 2 साल पहले सेमाडोह स्थित छात्रावास में नकली शराब निर्मिति का मामला उजागर हुआ था और उस मामले में 10 आरोपी पकडे गए थे. ऐसे में अब काटकुंभ में पकडी गई नकली शराब के मामले में उन सभी 10 आरोपियों की नसे सिरे से जांच पडताल की जाएगी. ज्ञात रहे कि, जनवरी 2021 में सेमाडोह स्थित लडकियों के सरकारी छात्रावास में नकली शराब बनाए जाने का मामला सामने आया था और एलसीबी व चिखलदरा पुलिस ने छापा मारकर करीब 17.50 लाख रुपए का माल जब्त करते हुए 10 लोगों को अपनी हिरासत में लिया था. इन आरोपियों ने अमरावती शहर के 2 तथा मध्यप्रदेश के 8 लोगों का समावेश था और इस छात्रावास से शराब निर्मिति से लेकर पैकिंग तक लगने वाले तमाम साहित्य व साधन जब्त किए गए थे. ऐसे में अब काटकुंभ से जो नकली शराब का स्टॉक जब्त हुआ है. उस शराब की निर्मिति व पैकिंग कहा हुई है. इसकी जांच करना बेहद जरुरी हो गया है. जिसे लेकर ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस द्बारा अवैध व नकली शराब विक्री के व्यवसाय से जुडे पूरे रैकेट को खंगाला जा रहा है. वहीं इस बीच काटकुंभ से बरामद नकली शराब मामले को लेकर हिरासत में लिए गए प्रमोद मालवीय नामक आरोपी ने पुलिस को बताया कि, उसने उक्त नकली शराब की चिखलदरा, धारणी व अचलपुर तहसील क्षेत्र के गांवों में बडे पैमाने पर विक्री की है.
* नकली शराब का मध्यप्रदेश कनेक्शन
धारणी व चिखलदरा में होने वाली अवैध शराब की तस्करी का कनेक्शन कई बार मध्यप्रदेश से जुडा पाया गया है. इससे पहले सेमाडोह वाली घटना में पकडे गए 8 आरोपी भी मध्यप्रदेश से ही वस्ता रखते थे. वहीं दो आरोपी अमरावती के रामपुरी कैम्प निवासी थे. वहीं अब काटकुंभ में पकडी गई नकली शराब के तार भी मध्यप्रदेश के एक विशेष इलाके से जुडते दिखाई दे रहे है. ऐसा पुलिस सूत्रों का कहना है.
काटकुंभ से नकली शराब की बरामदगी के मामले में एक आरोपी पुलिस की कस्टडी में है. जिससे पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर इस मामले में लिप्त अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है और उन्हें जल्द ही पकड लिया जाएगा.
– तपन कोल्हे,
पुलिस निरीक्षक,
ग्रामीण अपराध शाखा.

Related Articles

Back to top button