अमरावती

अब डेंगू के लिए पुलिस की तैयारी

कोरोना के साथ डेंगू पाव पसार रहा

  • प्रशासन इसे लेकर गंभीर नहीं

अचलपुर/दि. २६ – अब तक कोरोना वायरस का खौंफ लोगों के दिलों दिमांग से पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है. कोरोना वायरस के लिए तैयार किये गए नियमों का पालन किया जा रहा है. सैनेटायजर, मास्क का उपयोग बंद नहीं हुआ. जो लोगों ने नियम नहीं माने उन्हें पुलिस ने डंडे के सहारे नियम मानने के लिए विवश किया. ऐसे में अब डेंगू बीमारी अपने पाव पसारने लगी है. परंतु इसे लेकर प्रशासन अब तक गंभीर नहीं हुआ. कोरोना की तरह पुलिस विभाग को डेंगू बीमारी के लिए तैयारी करना पडेगा, ऐसी स्थिति निर्माण होते दिखाई दे रही है.
अमरावती जिले में कोविड-१९ अब तक खत्म नहीं हुआ है, कुछ मरीज आज भी पॉजिटीव मिल रहे है. एक महामारी से अब तक छुटकारा नहीं मिला अब उपर से डेंगू जैसे बीमारी ने पाव पसारना शुरु कर दिया है. अस्पतालों में डेंगू के मरीजों का आना शुरु हुआ है. पहले डेंगू होता था तो स्थानीय प्रशासन बडी जांच करता था, लेकिन कोरोना के पीछे दौडने वाला प्रशासन आज भी एक ही दिशा में दौड रहा है, वह भी धीमी गति से. दूसरी बीमारी की ओर ध्यान देने के लिए राजी नहीं. अंजनगांव सुर्जी, अचलपुर में डेंगू के मरीजों की खबरें मिल रही है. प्रशासन इस ओर देखने को राजी नहीं, मेरा परिवार मेरी जिम्मेदारी शुरु है. वहीं दूसरी ओर अपने गांव अपने शहर को नजर अंदाज किया जा रहा है.
कोरोना काल में सोशल डिस्टेन्स के लिए पुलिस कर्मचारियों को रातदिन एक करना पडा. मजे की बात यह है कि कोरोना काल से लेकर बैंकों के सामने कतार लगती हुई दिखाई दी. सोशल डिस्टेन्स और ना कोई नियम फिर भी कतार में खडे लोगों को कोरोना नहीं हुआ. जबकि धार्मिक स्थलें तालाबंद है और बाजारों में सबकुछ खूला है, यह कैसा नियम है, ऐसा लोगों के जहन में प्रश्न उठ रहा हैं. ऐसे में डेंगू बीमारी सिर उठाने लगी है, प्रशासन इसके लिए क्या नियोजन करता है, ऐसे सवाल भी नागरिकों व्दारा उठाये जा रहे है.

Related Articles

Back to top button