अमरावतीमहाराष्ट्र

सरकार के खिलाफ अब प्राध्यापक उतरेंगे सडकों पर

नूटा की घोषणा, 14 अगस्त तक सभी जिलों में सम्मेलन

* मंत्रियों के कार्यक्रम स्थल पर होंगे प्रदर्शन
अमरावती/दि.24– सरकार व्दारा शिक्षा क्षेत्र में भी मनमानी पध्दती से की जा रही नियुक्तीयों का घोर विरोध करते हुए प्राध्यापकों की संगठनों ने सडकों पर उतरने की घोषणा की है. आंदोलन का कार्यक्रम आज दोपहर नूटा अध्यक्ष डॉ. प्रवीण रघुवंशी ने पत्रकार परिषद में घोषित किया. जिसके अनुसार आगामी 14 अगस्त तक सभी जिलों में प्राध्यापकों के सम्मेलन होगें. सरकार को 16 अगस्त तक मोहलत दी जाएगी. 17 अगस्त से मंत्रियों के कार्यक्रम स्थलों पर शांति पूर्ण प्रदर्शन करने का ऐलान डॉ. रघुवंशी ने किया. उसके बाद भी शासन ने नहीं सुनी तो काम बंद आंदोलन छेडा जाएगा.
बंद करें घरेलू पध्दती
प्रा. रघुवंशी ने कहा कि शिक्षा संस्थाओं में सरकार मनमानी नियुक्तीयां कर रही है. उन्होंने इन नियुक्तीयों को घरेलु पध्दती की संज्ञा दी और यह बदलाव करने से बाज आने कहा. संविधान के प्रावधानों का मनमाना अर्थ निकाले जाने का आरोप भी रघुवंशी ने लगाया.
विद्यापीठ के पद की करें भर्ती
नूटा ने विद्यापीठ और महाविद्यालयों की पदभर्ती तत्काल शुरु करने की मांग रघुवंशी ने रखी. उन्होंने ठेका पध्दती से दस प्रतिशत से अधिक पदभर्ती न करने की चेतावनी भी सरकार को 90 प्रतिशत स्थायी शिक्षकों की नियुक्ती सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुरुप करने की मांग नूटा ने रखी है. उन्होंने सरकार को हाईकोर्ट और सुको में दिए गए प्रतिज्ञा पत्र की भी याद दिलाई.

Related Articles

Back to top button